HealthIndia

सफेद बाल चुटकी में हो जाएंगे काले, बस इनका ऐसे करें इस्तेमाल

सफेद बाल चुटकी में हो जाएंगे काले, बस इनका ऐसे करें इस्तेमाल

Hair Care Tips: सफेद बालों ( White Hair) की समस्या लोगों को सबसे ज्यादा परेशान कर रही है। इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह है कि बढ़ता हुआ प्रदूषण, लाइफ़स्टाइल और खराब होती डाइट। इन सब के अलावा हेयर केयर ( Hair Care) से जुड़ी कमियां भी सफेद बाल की समस्या की वजह बन सकती है। ऐसे में खान पान के अलावा हेयर केयर से जुड़ी कुछ कमियां सफेद बालों की वजह बन सकती है।
ऐसा ही एक प्रोडक्ट है काफी और हिना, इनके इस्तेमाल से बालों को ब्लैक किया जा सकता है।
जानिए कि क्या है इनके बदलाव का तरीका और इसके इस्तेमाल के बारे में भी जानिए:

बालों को काला करने के लिए यूज करें हिना और कॉफी

बालों को काला करने के लिए हिना और कॉफी का इस्तेमाल आपके बालों को काला बना के रखने में काफी काम आ सकता है। न केवल काला करता है बल्कि बालों के टैक्चर को भी स्मूथ बनाता है। इसके अलावा डैंड्रफ ( Dandruff) की समस्या को भी दूर करता है। इन सब के अलावा स्कैल्प में हुए इन्फेक्शन को भी कम कर देता है और बालों को मजबूत बनाता है।
ऐसे लगाएं अपने बालों में हिना और कॉफी:

हिना और कॉफी को लगाने का क्या है तरीका

हिना और कॉफी को एक साथ लगाने के लिए पहले हिना ( मेंहदी) को लेमन वाटर में भिगोकर रख दें। नींबू की जगह पर आप अपनी इच्छानुसार आंवले के पानी का भी यूज कर सकते हैं। इसके लिए आप लोहे की कड़ाही का इस्तेमाल सकते हैं क्योंकि इसमें कलर गहरा और ब्लैक आता है। आपको करना ये है कि कॉफी को मेंहदी के साथ मिक्स करें, फिर इसे अपने बालों में लगा लें। थोड़ी देर सूखने दें और जब ये सूख जाए तो साफ पानी से धोएं।

बाल तो काले हो ही जाएंगे, इसके अलावा कोई साइड इफेक्ट भी नहीं हो

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply