Automobile

सभी बड़ी कंपनियों के लिए टेंशन बन गई Hyundai की ये पावरफुल कार, देती है 20kmpl तक का माइलेज

सभी बड़ी कंपनियों के लिए टेंशन बन गई Hyundai की ये पावरफुल कार, देती है 20kmpl तक का माइलेज

अगर आप एक बेहतरीन कार लेने की प्लानिंग कर रहे हैं, जो लुक से लेकर मजबूती और फीचर्स से लेकर माइलेज तक में हर एंगल से बेहतरीन हो, Hyundai Creta फिलहाल आपके लिए सबसे शानदार विकल्प बनी हुई है।

इस कार के लुक से लेकर फीचर्स तक आपको दीवाना बना देंगे। इसमें बेहद पावरफुल इंजन भी दिया गया है, जो परफॉर्मेंस के मामले में भी इस कार को काफी खास बनाता है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में –

सभी बड़ी कंपनियों के लिए टेंशन बन गई Hyundai की ये पावरफुल कार, देती है 20kmpl तक का माइलेज

मिलते हैं कमाल के फीचर्स

आपको बता दें कि Hyundai Creta में सुविधा के लिए एडवांस ड्राइवर एसिस्ट सिस्टम (एडीएएस) होगा, जो ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, एक ऑटो इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, एडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, कोलिजन एविडेंस, हाई बीम असिस्ट और लेन कीप असिस्ट जैसे ब्रांडेड फीचर्स दिए गए हैं। वहीं इस कार में आपको इसमें 10.25 इंच का फुल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले भी देखने को मिल जाता है।

इसके अलावा भी इस कार में वायरलेस फोन चार्जर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक बोस साउंड सिस्टम, एक पैनोरमिक सनरूफ, पीछे की सीट यात्रियों के लिए यूएसबी टाइप-सी चार्जर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, पार्किंग सेंसर और छह एयरबैग जैसे एडवांस फीचर्स भी मिल जाते हैं।

इंजन भी दिया गया है पावरफुल

Hyundai Creta के इंजन की बात करें तो इस कार में आपको 3 अलग-अलग इंजनों का विकल्प मिल जाता है।

  • इसमें पहले नंबर पर आपको 1.5-litre petrol इंजन मिलता है, जो मैन्यूअल या फिर CVT के साथ उपलब्ध है। इस इंजन के साथ आपको सिटी में 12-14kmpl, जबकि हाइवे पर 16-18kmpl तक माइलेज देखने को मिल जाता है।
  • इसके दूसरे विकप्ल में 1.5-litre टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है। इस इंजन के साथ आपको हैवी सिटी ट्राफिक में 9-11kmpl जबकि हाइवे पर 15-17kmpl तक का धांसू माइलेज मिलता है।
  • वहीं इसके तीसरे इंजन में 1.5-litre डीजल इंजन मौजूद है, जो सिर्फ DCT के साथ आता है। वहीं इस इंजन के साथ आपको हैवी सिटी ट्राफिक में 12-14kmpl, जबकि हाइवे पर 18-20kmpl तक का माइेलज देखने को मिल जाता है।

कितनी है कीमत?

कीमत की बात की जाए अगर तो Hyundai Creta के बेस मॉडल को भारतीय मार्केट में सिर्फ 13.39 लाख रुपए (एक्सशोरुम) की शुरूआती कीमत पर खरीद सकते हैं। वहीं इसका टॉप वेरिएंट 24.39 लाख रुपए (एक्सशोरुम) की कीमत पर उपलब्ध है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply