AutomobileIndia

सरकारी खर्चे पर मिल रही इलेक्ट्रिक स्कूटर, कमाल है स्कीम 1

सरकारी खर्चे पर मिल रही इलेक्ट्रिक स्कूटर, कमाल है स्कीम 1

नई दिल्ली। देश में तेजी से फैल रहे प्रदूषण के साथ बढ़ते डीजल पेट्रोल के दामों को देखते हुए अब भारत की ऑटोमोबाइल मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है जिसमें कई दिग्गज कपनियों ने अपने एक से बढ़कर एक फीचर्स के शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर उतारे है। जिसमें टीवीएस, ओला का नाम शामिल है। अब इन टूव्हीलर वाहनों को मात देने के लिए काफी कम कीमत के साथ Yobykes Yo Edge Ev नाम की यह स्कूटर मार्केट में काफी तहलका मचा रही है। इसे खरीदने के लिए सरकार भी सहायता दे रही है। चलिए जानते है इस स्कूटर के बारे में..

Yobykes Yo Edge Ev बैटरी

Yobykes Yo Edge इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी के बारें में बात करें तो इसमें कपनी की ओर से पावरफुल बैटरी दी गई है जिसे आप  साधारण घरेलू बिजली से चार्ज कर सकते हैं। एक बार चार्ज करने पर आप इसे 80 किलोमीटर की दूरी तक आसानी से चला सकते हैं।

Yobykes Yo Edge Ev सेफ्टी फीचर्स

Yobykes Yo Edge इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स के बारे में बात करें तो समें आपको बढ़िया सेफ्टी फीचर देखने को मिलेगें। इसमें एंटीलॉग बेकिंग सिस्टम, रीजन रिलेटिव ब्रेकिंग सिस्टम के साथ डिजिटल डिस्प्ले और एलईडी लाइटिंग भी दी गई है।

Yobykes Yo Edge Ev की कीमत

Yobykes Yo Edge Ev की कीमत के बारे में बात करें तो इसकी कीमत 50000 के लगभग रखी गई है।

Yobykes Yo Edge Ev सब्सिडी का लाभ

यदि आप स राशि को एक साथ नही दे पा रहे है तो कपंनी की ओर से इसमें फाइनेंस प्लान की भी सुविधा रखी गई है इसके अलावा भारत सरकार की ओर से इलेक्ट्रिक वाहनों पर सब्सिडी दी जा रही है।


himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply