Ajab GazabBollywoodIndiaTrending

सलमान खान: एक्टर ने कोर्ट में बताई अपनी जाति, सुनकर हैरान रह गए जज..

सलमान खान: एक्टर ने कोर्ट में बताई अपनी जाति, सुनकर हैरान रह गए जज..
सलमान खान: एक्टर ने कोर्ट में बताई अपनी जाति, सुनकर हैरान रह गए जज..

सलमान ख़ान वह अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के कारण चर्चा में हैं। सलमान खान के पिता मुस्लिम और मां हिंदू हैं। एक बार एक्टर की अपनी जाति को लेकर प्रतिक्रिया आई थी.

बॉलीवुड के दबंग खान सलमान खान सालों से फैंस का मनोरंजन करते आ रहे हैं।

उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों की कमाई करती हैं. पर्दे पर सलमान का एक्शन अवतार काफी पसंद किया जाता है। सलमान अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ के बीच भी अच्छा संतुलन बनाए रखते हैं।

सलमान खान अपने परिवार से बहुत प्यार करते हैं। सलमान खान के पिता सलीम खान मुस्लिम हैं और मां सुशीला चरक हिंदू हैं। इसीलिए सलमान दोनों धर्मों को मानते हैं और ईद से लेकर गणेश चतुर्थी तक सब कुछ मनाते हैं। एक बार सलमान ने उनकी जाति को लेकर भी बात की थी.

सलमान खान की जाति क्या है?

2015 में सलमान खान ने जोधपुर कोर्ट में जज के सामने अपनी जाति का खुलासा किया था. जब जज ने सलमान खान से उनकी जाति के बारे में पूछा अभिनेता ने कहा कि वह ‘भारतीय’ है. जब जज ने उनसे दोबारा पूछा तो सलमान ने कहा- हिंदू और मुस्लिम. मेरे पिता, पटकथा लेखक सलीम खान मुस्लिम हैं और मां सुशीला चरक हिंदू हैं।

सलमान के परिवार की बात करें तो सलीम खान ने 1964 में सुशीला चरक से शादी की थी। इस शादी से उनके 4 बच्चे हैं, तीन बेटे और एक बेटी। इसके बाद सलीम खान ने एक्ट्रेस हेलेन से दोबारा शादी की। हेलेन एक ईसाई हैं. सलीम और हेलेन ने एक बेटी को गोद लिया है।

आपको बता दें कि इन दिनों सलमान ख़ान मुश्किल दौर में है. दरअसल, सलमान के दोस्त और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सलमान खान को धमकी भी दी है. सलमान के घर के बाहर फायरिंग भी की गई. अब बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Leave a Reply