Automobile

सस्ती कीमत में Punch का तबादला करने आई Maruti की ये कम बजट वाली कार, गरीबों के लिए भी है बेस्ट विकल्प

सस्ती कीमत में Punch का तबादला करने आई Maruti की ये कम बजट वाली कार, गरीबों के लिए भी है बेस्ट विकल्प

Maruti कंपनी 4 व्हीलर्स के मामले में हमेशा से ही ग्राहकों की चहेती रही है। कंपनी ने हमेशा ऐसी गाड़ियां मार्केट में पेश की हैं, जो लोगों की उम्मीदों पर खड़ी उतरी हैं। ऐसी ही एक कार है Maruti Suzuki Ignis, जो किफायती कीमत में लोगों की फेवरेट कार बन गई है।

ये कार धांसू लुक के साथ आती है और साथ ही इसमें दमदार फीचर्स, पारवफुल इंजन और बेहतरीन माइलेज भी मिल जाता है। ऐसे में आइए जानते हैं इसके बारे में सारी डिटेल्स –

Maruti Suzuki Ignis के फीचर्स

फीचर्स की बात करें अगर तो Maruti Suzuki Ignis में आपकी सुविधा के लिए काफी दमदार फीचर्स दिए गए हैं। इसमें अपडेटेड इंटीरियर, 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्टप्ले स्टूडियो, कॉल, म्यूजिक और नेविगेशन, स्टीयरिंग में माउंटेड कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे स्मार्ट फीचर्स मौजूद हैं।

इंजन और माइलेज

इंजन की बात करें अगर तो Maruti Suzuki Ignis में आपको 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड चार सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 83 बीएचपी की अधिकतम पावर के साथ 113 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है।

वहीं बेहतर पीकअप और स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए इस कार में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड ऑटोमैटिक (AGS) गियरबॉक्स का ऑप्शन मौजूद है। माइलेज की बात करें अगर तो ये कार आपको लगभग 20.89 kmpl तक का माइलेज प्रदान करती है।

कितनी है कीमत?

बता दें कि भारतीय मार्केट में Maruti Suzuki Ignis की कीमत 5.84 लाख रुपए (एक्सशोरुम) से शुरू होकर 8.11 लाख रुपए (एक्सशोरुम) तक जाती है। ऐसे में इस कीमत पर ये कार हर वर्ग के लोगों के लिए काफी शानदार विकल्प बन जाती है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply