Ajab GazabDharamIndiaTrendingViral

साईं-बाबा को चढ़ाई डेढ़ किलो की सोने की ‘पंचारती’, कीमत सुनकर कान से निकल जाएगा धुआं…

साईं-बाबा को चढ़ाई डेढ़ किलो की सोने की ‘पंचारती’, कीमत सुनकर कान से निकल जाएगा धुआं…
साईं-बाबा को चढ़ाई डेढ़ किलो की सोने की ‘पंचारती’, कीमत सुनकर कान से निकल जाएगा धुआं…
One and a half kilo gold ‘Pancharathi’ offered to Sai Baba, hearing the price will make you smoke

Donation for Sai Baba Shirdi : शिरडी के साईं बाबा को एक भक्त ने सोने की पंचारती यानि पंचमुखी दीपक वाली आरती अर्पित की है. ये स्‍वर्ण पंचारती मुंबई के एक भक्त ने अपनी कामना पूर्ण होने के बाद साईं बाबा को अर्पित की है. श्री साईंबाबा संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोरक्ष गाडिलकर ने बताया कि 5 अक्टूबर 2024 को मुंबई के एक साईं भक्त ने साईंबाबा को सोने की बनी पंचारित भेंट की है.

सवा किलो से ज्‍यादा की है पंचारती

संस्‍थान ने बताया है कि इस स्‍वर्ण पंचारती का वजन 1 किलो 434 ग्राम है. इसकी मार्केट वेल्यू करीब एक करोड़ रुपए बताई गई है. इस पंचारती को साईं बाबा के चरणों में अर्पित किया गया है.

मां ने भेजा भक्ति की राह पर

जिस साईं भक्त ने सोने की पंचारती दान की है, उन्‍होंने बताया कि उनकी मां ने उन्‍हें साईं बाबा की भक्ति करने के लिए कहा था. दरअसल, उनके जीवन में कई समस्याएं थीं, वे उतार-चढ़ावों से परेशान हो गए थे. तब अपनी मां के कहने पर उन्होंने साई-बाबा की भक्ति की. बाबा की भक्ति करने से उनके जीवन में काफी सुधार आया. देखते ही देखते उनके जीवन से सभी समस्या दूर होने लगी. इस दौरान, साईं बाबा के प्रति उनकी भक्ति काफी मजबूत हो गई. बाबा के आशीर्वाद से आज वह काफी खुश हैं. इसी के चलते उन्‍होंने साईं बाबा को पंचारती भेंट की है.

श्री साईबाबा संस्थान की ओर से संस्था के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोरक्ष गाडिलकर ने दानदाता को शॉल एवं श्री साईबाबा की मूर्ति देकर सम्मानित किया.

पिछले हफ्ते 1.8 करोड़ का डिमांड ड्राफ्ट आया

साईं-बाबा के देशभर में करोड़ों भक्त हैं. साईं-बाबा के प्रति लोगों के मन में गहरी आस्था है. इसी के चलते रोजाना बड़ी तादाद में लोग शिरडी पहुंचकर साईं बाबा के दर्शन करते हैं, उनका आशर्वाद लेते हैं. साथ ही मुरादें पूरी होने पर भक्त साईं बाबा के मंदिर और अन्‍नछत्र में खुले हाथों से दान भी देते हैं. संस्थान ने बताया कि पिछले हफ्ते हैदराबाद से एक साईं भक्त ने 1 करोड़ 8 लाख रुपए का डिमांड ड्राफ्ट भेजा था.

Leave a Reply