Ajab GazabIndia

साकी अब टकराओ जमकर जाम से जाम…1 जुलाई से इस राज्य में कम हुए शराब के दाम.

साकी अब टकराओ जमकर जाम से जाम…1 जुलाई से इस राज्य में कम हुए शराब के दाम.

Beer and Whisky price reduced: अक्सर शाम शुरू होती नहीं की शराब पीने वालों के जाम खनकने शुरू हो जाते हैं। अगर आप भी शराब के शौक़ीन है तो ये खबर आपको खुश करने वाली है। आपको बता दें, सरकार के फैसले के अनुसार 1 जुलाई से देश (1st july rule change) इस राज्य में शराब सस्ती होने जा रही है। दरअसल,इस फैसले का उद्देश्य राज्य में शराबियों को शराब खरीदने के लिए प्रोत्साहित करना है। आइए खबर में विस्तार से (liquor price update) जानते है कितनी सस्ती हुई है शराब-

शराब की लत ऐसी होती है जब किसी राज्य में शराब नहीं मिल रही हो तो शराब पीने वाले दूसरे राज्य तक सफर कर लेते हैं। और जब उसी राज्य का आदमी (Wine and whisky) शराब बिक रहे राज्य में किसी काम से या घूमने जाता है तो बेताहाशा शराब पीता है। यह खबर उन्हीं लोगों के लिए है जो शराब पीने में दिलचस्पी रखते हैं। 1 जुलाई से दक्षिण के इस राज्य में शराब सस्ती होने जा (liquor price reduced) रही है।

1 जुलाई से कीमतों में कमी

दरअसल कर्नाटक में शराब की कीमत कम करने का फैसला लिया गया है। इस फैसले का उद्देश्य राज्य में शराबियों को शराब (liquor price revised) रीदने के लिए प्रोत्साहित करना है। राज्य सरकार ने 1 जुलाई से राज्य में बीयर समेत प्रीमियम शराब ब्रांडों की कीमतों में उल्लेखनीय (beer and whisky) कमी की घोषणा की है।

शराब प्रेमियों में फूटी खुशी

राज्य सरकार की मसौदा अधिसूचना, जो अगले महीने लागू होगी, ने महंगी प्रकार की शराब पर उत्पाद शुल्क कम कर दिया है। इससे शराब की कीमत में कमी आई है, जिससे शराब प्रेमियों को (alcohol price reduced) काफी खुशी हुई है। सरकार ने पड़ोसी राज्यों में शराब की बिक्री मूल्य के साथ प्रतिस्पर्धा में लाने के लिए 16 विभिन्न श्रेणियों में प्रीमियम शराब (premium alcohol price) की कीमतों में संशोधन किया है।

अधिक किफायती बनाने की उम्मीद

इस कदम से सेमी प्रीमियम और शराब के अन्य ब्रांडों को स्थानीय स्तर पर अधिक किफायती बनाने की उम्मीद है। सरकार का मानना ​​है कि इससे सस्ती शराब के लिए दूसरे राज्यों का सहारा लेने की बजाय (karnataka liquor price) कर्नाटक में ही इसे खरीदना संभव हो सकेगा। 750 मिलीलीटर बोतल ग्रेटा की संशोधित कीमत, पहले रु। 2000। लेकिन 1 जुलाई से 1700 और रु। 1800 के बीच उपलब्ध है। इसी प्रकार 5000 रु। शराब लगभग (karnataka liquor price Update) 3600-3700 और 7100 रु। एशियानेट की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शराब की कीमत 5200 रुपये होगी।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply