Ajab GazabIndia

सातवें चरण से पहले ‘फलोदी सट्टा बाजार’ के नये दावे, जानें क्या आये नये आंकडे.

यूपी में बीजेपी की सीटें क्या घटेंगी, फलोदी सट्टा बाजार ने बताया-चौथा चरण आते-आते किस दल को झटका किसको फायदा

7वें चरण के चुनाव से पहले बीजेपी के लिए सट्टा बाजार का अनुमान
अपने सटीक अनुमानों के लिए जाना जाने वाला राजस्थान के प्रसिद्ध फलोदी सट्टा बाजार की मानें तो उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव का परिणाम दोहराती हुई दिखाई दे रही है. साल 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को प्रदेश की कुल 80 में संसदीय से 64 सीटें मिली थी. फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक इस बार बीजेपी को उत्तर प्रदेश में 60-65 सीट मिल सकती हैं. फलोदी सट्टा बाजार की मानें तो यूपी में बीजेपी को 2019 की बराबर सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है.

सपा के लिए क्या कहता है बाजार
वहीं फलोदी सट्टा बाजार की मानें तो उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से समाजवादी पार्टी-कांग्रेस वाले इंडिया गठबंधन को 15-20 सीटें मिलने का अनुमान है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है, लेकिन कांग्रेस भी पहले की अपेक्षा शानदार प्रदर्शन करती दिख रही है.

छठवे चरण के बाद बदले आंकड़े
13 मई को फलोदी सट्टा बाजार की तरफ से आए अनुमान में बीजेपी को 300 सीटें जीतने का अनुमान लगाया गया था. वहीं कांग्रेस को केवल 40 से 42 सीटें जीतने का अनुमान था जो कि 2019 के चुनावों में मिले 52 सीटों से भी कम था. हालांकि 1 हफ्ते के बाद फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान फिर से बदला. जैसे-जैसे चरणवार चुनाव हुआ फलोदी सट्टा बाजार का अनुमान ऊंचे नीचे होता रहा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भाजपा कई अनुमानों में 300 सीटों से नीचे आ गई. तो वहीं कांग्रेस पार्टी का आंकड़ा 70 से 85 सीटों तक पहुंच गई है. इसके बाद भी बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिलता दिख रहा है, लेकिन कांग्रेस भी पहले की अपेक्षा शानदार प्रदर्शन करती दिख रही है।

क्या है फलोदी सट्टा बाजार?
लोकसभा चुनाव हो भला राजस्थान के फलोदी सट्टा बाजार का जिक्रा ना हो, ऐसा तो नहीं हो सकता. फलोदी सट्टा बाजार के सटोरिये देश के साथ-साथ दुनिया की राजनीतिक और खेल की गतिविधियां और बारिश, मौसम जैसे अनुमान पर अपनी नजर रखते हैं. यहां हर बात पर सट्टा लगता है. यहां के अनुमान सटीक माने जाते हैं.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply