Automobile

साल 2024 के अंत में 4 व्हीलर मार्केट पर होगा Mahindra का राज, सभी कंपनियों की वाट लगाने आ रही है ये धांसू कार

साल 2024 के अंत में 4 व्हीलर मार्केट पर होगा Mahindra का राज, सभी कंपनियों की वाट लगाने आ रही है ये धांसू कार

Mahindra कंपनी के XUV सीरीज को फिलहाल भारतीय मार्केट में काफी पसंद किया जाता है। इस सीरीज की सभी गाड़ियां लोगों के दिल पर राज करती हैं। वहीं अब कंपनी ने अपनी इस सीरीज का विस्तार करते हुए अपनी नई कार Mahindra XUV900 को मार्केट में उतारने का फैसला कर लिया है।

रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अपनी इस नई SUV को साल 2025 तक मार्केट में उतारा जा सकता है, लेकिन कंपनी ने अबतक इस बात की पुष्टि नहीं की है। ये कार लुक से लेकर फीचर्स तक के मामले में बेहद शानदार होगी। तो आइए जानते हैं इसके बारे में सारी डिटेल्स –

फीचर्स मिलेंगे बेहद स्मार्ट

रिपोर्ट्स की मानें तो Mahindra XUV900 को बेहद आधुनिक और एडवांस फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है। इसमें आपको संभावित रुप से एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, कनेक्टेड कार फीचर्स, मल्टी-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ, लेवर 2 ADAS फीचर्स, एक स्लोपिंग रूफलाइन, स्पोर्टी फ्रंट ग्रिल और शार्प हेडलाइट्स जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

पावरट्रेन होगा बेहद मजबूत

Mahindra XUV900 में आपको पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ एक ऑल इलेक्ट्रिक पावरट्रेन भी दिया जा सकता है। फिलहाल इसके पेट्रोल और डीजल इंजन को लेकर जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि इसमें दो बैटरी पैक के विकल्प देखने को मिल सकते हैं।

खबरें हैं कि ये SUV 60 kWh (शॉर्ट-रेंज) और 80 kWh (लॉन्ग-रेंज) बैटरी पैक से लैस होकर आ सकती है, जिसके साथ फ्रंट-व्हील ड्राइव (FWD) और ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) दोनों कॉन्फ़िगरेशन भी देखने को मिल सकते हैं। फिलहाल कहा जा रहा है कि ये कार सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर से अधिक की रेंज प्रदान करेगी।

कितनी हो सकती है कीमत?

फिलहाल Mahindra XUV900 की लॉन्च या कीमत को लेकर कंपनी द्वारा कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन रिपोर्ट्स का कहना है कि इस कार को 25 लाख रुपए (एक्सशोरुम) तक की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply