AutomobileIndia

सिंगल चार्ज में 315 किमी की रेंज, Tata Tiago इलेक्ट्रिक कार, बस चार्ज करो, और चलते बनो! 1

सिंगल चार्ज में 315 किमी की रेंज, Tata Tiago इलेक्ट्रिक कार, बस चार्ज करो, और चलते बनो! 1

जैसे की आप सभी लोगो को पता है की इन दिनों पेट्रोल के रेट आसमान तक पहुँच गए है काफी लोग तो पेट्रोल को अफोर्ड भी नही कर पा रहे है ऐसे में अब पब्लिक के लिए सिर्फ एक ही ऑप्शन बचा है और वह है इलेक्ट्रिकल व्हीकल। ईवी आज के समय में काफी लोगो को बचत करके दे रहा है। बड़ी बड़ी कंपनिया भी अब इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ बनाने लग गई है। अगर आप कोई इलेक्ट्रिक 4 सीटर गाडी खरीदने के बारे में सोच रहे है तो Tata Tiago आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती है। यह कार एक बार फुल चार्ज होने के बाद 300 किलोमीटर की दुरी तय कर सकती है।

Tata Tiago फीचर्स

अगर आप Tata Tiago इलेक्ट्रिक कार खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आप एकदम सही सोच रहे है क्योंकि यह कार आपको जितना फायदा करवा सकती है उतना फायदा और कोई कार नही करवा सकती है। अगर बात की जाए Tata Tiago कार में मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो इस कार में आपको काफी सारे बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल सकते है। इस कार में आपको रेन रेसिंग वाइपर, फोल्डेबल ORVM, ऑटोमेटिक एसी, लाउड स्पीकर, 8 इंच टचस्क्रीन सिस्टम, क्रूज कंट्रोल जैसे आधुनिक फीचर्स देखने को मिल जाते है।

Tata Tiago देगी 300 किलोमीटर की रेंज

इस गाडी में आपको जबरदस्त लेवल का बैटरी बैकअप मिलने वाला है जो 90 किलो वाट का होगा। टाटा कंपनी का दावा है की Tata Tiago कार को अगर आप एक बार फुल चार्ज कर लेते है तो वह 315 किलोमीटर की दुरी तय कर सकती है। इस कार को चार्ज होने भी ज्यादा समय नही लगता है इसलिए यह कार आपका काफी सारा समय भी बचा सकती है। ऐसा माना जाता है की सिर्फ 3 घंटे के चार्ज पर इस कार को फुल चार्ज किया जा सकता है। इस कार की ख़ास बात है की इसमें आपको रिमुवेबल बैटरी मिलने वाली है जिसे आप कही पर भी ले जा सकते है।

Tata Tiago की कीमत

अगर बात की जाए Tata Tiago की कीमत के बारे में तो इसकी बेस मॉडल की कीमत 8 लाख और टॉप मॉडल की कीमत 11 लाख रूपये के करीब होने वाली है।

 

 


himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply