Automobile

सिंगल चार्ज में 315km दौड़ेगी Tata की ये सुपर पावरफुल इलेक्ट्रिक कार, स्टैंडर्ड लुक के साथ ब्रांडेड फीचर्स से भी है लैस

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों ने अब भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को कुछ ही सालों में काफी बढ़ा दिया है। इसे देखते हुए Tata ने हाल ही में अपनी दमदार इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago EV को मार्केट में लॉन्च कर दिया है।

इस कार में आपको काफी बेहतरीन रेंज के साथ धांसू फीचर्स और काफी स्टैंडर्ड लुक भी मिल जाता है, वो भई काफी किफायती कीमत पर। ऐसे में ये कार लोगों के लिए काफी शानदार विकल्प बनी हुई है। तो आइए जानते हैं इस कार के बारे में सारी डिटेल्स –

कई बेहतरीन फीचर्स से है लैस

Tata Tiago EV में ग्राहकों की सुविधा के लिए कई आधुनिक और ब्रांडेड फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट करने वाला 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, चार-स्पीकर हार्मन साउंड सिस्टम, ऑटो एसी, फोल्डेबल ओआरवीएम, रेन सेंसिंग वाइपर और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल जैसे फीचर्स शामिल हैं।

वहीं इसके अलावा भी इस इलेक्ट्रिक कार में आपको क्रूज कंट्रोल और रिजनरेटिव ब्रेकिंग जैसे सिस्टम के साथ सुरक्षा के लिए इसमें ड्यूल फ्रंट एयरबैग, कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (टीपीएमएस), एबीएस के साथ ईबीडी और रियरव्यू कैमरा भी मिल जाता है।

पावरफुल बैटरी के साथ रेंज भी मिलती है शानदार

Tata Tiago EV में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए 2 बैटरी विकल्प मिल जाते हैं। इसमें पहले नंबर पर 19.2 Kwh की बैटरी पैक है, जिसके साथ आपको 61PS की पावर और 104Nm का पिक टॉर्क मिल जाता है। वहीं दूसरे ऑप्शन में आपको 24 Kwh का बैटरी पैक मिलता है, जो 75PS की पावर तथा 114Nm का टॉर्क पैदा करता है।

इस कार में आपको सिंगल चार्ज में लगभग 315 किलोमीटर तक की रेंज देखने को मिल जाती है। वहीं इसे चार्ज करने में करीब 7 घंटे का समय लगता है।

कितनी है कीमत?

आपको बता दें कि भारतीय मार्केट में Tata Tiago EV की कीमत महज 7.99 लाख रुपए (एक्सशोरुम) से शुरू होती है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 11.89 लाख रुपए एक्सशोरुम तक पहुंच जाती है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply