Ajab GazabIndia

सिपाही भर्ती परीक्षा में 10 भूत हुए शामिल, लड़की के साथ कमर पर लटक लिखते रहे पेपर

सिपाही भर्ती परीक्षा में 10 भूत हुए शामिल, लड़की के साथ कमर पर लटक लिखते रहे पेपर

 

सिपाही भर्ती परीक्षा में 10 भूत हुए शामिल, लड़की के साथ कमर पर लटक लिखते रहे पेपर

UP Police Exam : उत्तर प्रदेश में बिना किसी विवाद के यूपी पुलिस परीक्षा (UP Police Exam) समाप्त हो गई है. लेकिन इन परीक्षाओं में अजीबो-गरीब कहानियां सुनने को मिली. कोई छात्र अपनी नकल की वजह से पकड़ में आ गया तो कोई फर्जी बनकर परीक्षा देने आ गया. जिसके कारण उसे पकड़ लिया गया था. एक ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला यूपी के महराजगंज जिले से आया है. सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान पिछले दिनों एग्ज़ाम सेंटर पर पहली पाली की परीक्षा में शामिल होने वाली एक महिला की जब जांच की गई तो उसने आयरन की चेन को कपड़े में बंद कर कमर में फंसा रखा था.

UP Police Exam में सामने आया एक रोचक मामला

परीक्षा केंद्र पर जब सिक्योरिटी ने चेन को हटाने को कहा तो छात्रा के परिजनों ने कहा कि इसे हटाया नहीं जा सकता चाहे परीक्षा क्यों नहीं छोड़नी पड़े. दरअसल उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा (UP Police Exam) के अंतिम दिन एक मामला सामने आया है. यहां राजकीय हाईस्कूल इंटर कॉलेज धनेवा धनेई पर परीक्षा देने आई एक महिला जब सुरक्षा जांच से गुजरी, तो मेटल डिटेक्टर से आवाज आने लगी.

जांच में पता चला कि महिला ने अपनी कमर में लोहे की चेन को खुद को से बंद कर रखा था. जब सिक्योरिटी पुलिस ने इसे हटाने को बोला तो महिला ने बताया कि यह सिफारिश की गई है ताकि भूत के साए से मुक्ति मिल सके.

महराजगंज में छात्रा के साथ परीक्षा देने पहुंचे 10 भूत

महिला ने कहा कि इसे हटाया नहीं जा सकता चाहे परीक्षा छोड़नी ही क्यों न पड़ जाए. गेट पर खड़े उसके परिजनों ने भी कहा की लॉक मत खोलिएगा नहीं तो संभालना मुश्किल हो जाएगा. काफी देर तक छात्र को किनारे पर खड़ा रखा गया. बाद में अधिकारी से बात करने के बाद निरीक्षणकर्ता की विशेष निगरानी में उसकी परीक्षा (UP Police Exam) को सम्पन्न कराया गया था. सिपाही भर्ती परीक्षा के अंतिम दिन की पहली पाली में परीक्षा देने आई महिला छात्रा की जब सुरक्षा जांच की गई तो मेटल डोर डिडक्टर से आवाज लगी आने लगी.

छात्रा ने खुद को लोहे की चेन से बांध रखा था

इस पर उसके परिजनों ने बताया कि भूत के साए को भगाने के लिए उन्हें तांत्रिक ने सुझाव दिया कि वह अपने कमर में लोहे की चेन से खुद को बंद करके रखे. वही से आवाज आ रही है. उनका कहना था कि लड़की भूत के साया से परेशान है. कई भूत उसके ऊपर सवार हैं. झाड़-फूंक और तंत्र-मंत्र करने वाले की सलाह पर शरीर पर 11 लोहे की मालाओं को बंद कर दिया गया था.

इतना ही नहीं 10 भूत उस पर छोड़ गए हैं.  जब जांच की गई तो उसके पास कोई नकल करने के कोई दस्तावेज़ नहीं मिले हैं. कक्ष निरीक्षक को विशेष पर्यवेक्षण का निर्देश दिया गया. उसके बाद कमर लॉक में बंद छात्रा को निगरानी के बीच परीक्षा (UP Police Exam) में बैठा गया.

इसे भी जरूर पढ़ें –

पुलिस की निगरानी में हुआ पेपर

इस मामले को लेकर जिला सूचना अधिकारी ने बताया कि महिला कक्ष निरीक्षक की विशेष निगरानी में जांच का विवरण दिया गया है. बता दें आखिरी दिन उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती पुलिस परीक्षा (UP Police Exam) में जिलों की सिपाही भर्ती परीक्षा में कुल 54.3% फीसदी लोग शामिल हुए, जबकि 45.7% ने परीक्षा छोड़ दी. प्रदेश भर के 67 जिलों में यह परीक्षा कराई गई. लखनऊ सहित 67 जिलों में 1174 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे. 23, 24, 25 और 30 अगस्त को 4 दिन की परीक्षा (UP Police Exam) हुई थी. जांच में संदिग्ध पाए जाने वाले करीब 22 लोगों को पकड़ा गया. इनमें कानपुर के भी 3 कर्मचारी शामिल हैं.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply