AutomobileIndia

सिर्फ 14,200 महीने के खर्च में Maruti Wagon R 1

सिर्फ 14,200 महीने के खर्च में Maruti Wagon R 1

New Maruti Wagon R: Maruti Wagon R के बारे में तो आप सब जानते होंगे.लेकिन क्या आपको पता हो ये अब एक नए अंदाज़ में आने वाली है. जी हाँ इस बार ये Maruti Wagon R 7 सीटर होने वाली है. इस में दिए गए फीचर्स और दिया गया इंजन भी दमदार है. इस में दिए गए माइलेज भी कुछ कम नहीं है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

फीचर्स

बात अगर इस नई Maruti Wagon R में दिए जाने वाले फीचर्स की बात करें तो आप को इस नई 7-सीटर कार में पुरानी कार से ज्यादा फीचर्स और सेफ्टी फीचर्स दिए जाने वाले है. आपको इस में Driver Airbag, Passenger Airbag, ABS with EBD, Seat Belt Reminder with Buzzer, Seat Belt Pre-tensioner, Speed ​​Alert System, Speed ​​Sensitive Auto Door Lock, Security Alarm, Rear पार्किंग सेंसर, सेंटर डोर लॉकिंग, चाइल्ड प्रूफ रियर डोर लॉक, फ्रंट फॉग लैंप और हिल होल्ड असिस्ट जैसी एक से बढ़कर एक सेफ्टी फीचर्स दिए गए है.

इंजन

अब आते है आपको इस में दिए जाने वाले इंजन के बारे में बताते है. बात अगर इस नई Maruti Wagon R 7-सीटर कार में मिलने वाले इंजन की बात करें तो आपको इस में एक नहीं 11 वेरिएंट मिलने वाले है. यही नहीं आपको इस में 998 cc और 1197 cc इंजन ऑप्शन दिया जाने वाला है.

आपको इस कार में CNG fuel option में दिया जाने वाला है. आपको इस नई वेगन आर में मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों ही आप्सन मिलता है. अब इंजन के बारे में जान लिया तो चलिए अब आते है माइलेज पर. बात अगर वैगन आर में मिलने वाले माइलेज की बात करें तो ये आपको 23.56 से 25.19 किमी/लीटर का माइलेज देती है. वही इस नई कार का ऑटोमेटिक पेट्रोल वेरिएंट आपको 25.19 किमी/लीटर का माइलेज देने में सक्षम है.

कीमत और EMI

अब आते है कीमत पर. बात अगर कीमत की करें तो इस नई Maruti Wagon R की 7-सीटर के कीमत की बात KAREI तो ये कार आपको 5.54 – 7.38 Lakh रुपए तक में आपको मिल जाएगी. लेकिन अब आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है.

ऐसे में ये कार आपको लोन पर भी मिल जाएगी. बस इस कार को APNA बनाने के लिए 61,000 रुपए का डाउन पेमेंट करना होगा. लोन लेने के बाद आपको बैंक को हर महीने 13,779 रुपए की EMI देनी होगी.


himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply