Ajab GazabHealthIndiaTrendingViral

सीएम आवास छोड़ने के बाद बेघर हुए अरविंद केजरीवाल, परिणीति चोपड़ा के पति ने मांगी मदद

सीएम आवास छोड़ने के बाद बेघर हुए अरविंद केजरीवाल, परिणीति चोपड़ा के पति ने मांगी मदद
सीएम आवास छोड़ने के बाद बेघर हुए अरविंद केजरीवाल, परिणीति चोपड़ा के पति ने मांगी मदद

Arvind Kejriwal: सीएम आवास छोड़ने के बाद अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) बेघर हो गए, और इस असामान्य परिस्थिति में परिणीति चोपड़ा के पति ने लोगों से मदद की गुहार लगाई है। इस घटना ने सभी को हैरान कर दिया है, जहाँ एक ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री आवास से बाहर होते हुए दिखाई दिए, वहीं दूसरी ओर एक प्रसिद्ध बॉलीवुड कपल की निजी जिंदगी भी अचानक सुर्खियों में आ गई है।

Arvind Kejriwal के लिए राघव चड्ढा की मांगे

दरअसल, आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने केंद्र सरकार से अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) के लिए सरकारी आवास की मांग करते हुए चुनाव आयोग के नियमों का हवाला दिया है। चड्ढा ने कहा कि जब किसी पार्टी को राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिलता है, तो उसे दो मुख्य सुविधाएं दी जाती हैं—एक राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी का राष्ट्रीय कार्यालय और दूसरा, पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को सरकारी आवास। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि देश की कई राष्ट्रीय पार्टियों के अध्यक्षों को यह सुविधा मिली है, और यह एक स्थापित नियम है।

इस्तीफे के बाद मांगा आवास

राघव चड्ढा ने सरकार से आग्रह किया कि मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद भी अरविंद केजरीवाल(Arvind Kejriwal) को दिल्ली में एक आवास मुहैया कराया जाए, ताकि वह पार्टी की राष्ट्रीय जिम्मेदारियों का निर्वहन कर सकें। उन्होंने स्पष्ट किया कि यह प्रावधान इसलिए किया गया है ताकि एक राष्ट्रीय पार्टी को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए एक उचित तंत्र और साधन उपलब्ध हों, जिसमें देशभर से पार्टी अध्यक्ष से मिलने आने वाले लोगों की सुविधा शामिल है।

क्या इस्तीफे के बाद सुविधाओ का लाभ उठाएंगे केजरीवाल!!

बीते दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद उन्हें अपना सरकारी आवास और अन्य सुविधाएं छोड़नी होंगी। आम आदमी पार्टी (AAP) ने घोषणा की थी कि केजरीवाल 15 दिनों के भीतर अपना आधिकारिक आवास खाली कर देंगे और आम नागरिक की तरह जीवन व्यतीत करेंगे। इस्तीफे के अगले ही दिन, बुधवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने एक प्रेस वार्ता के दौरान यह जानकारी दी।

संजय सिंह का बयान

संजय सिंह ने बताया कि इस्तीफा देने के तुरंत बाद केजरीवाल ने मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास, 6-फ्लैगस्टाफ रोड स्थित बंगले, को खाली करने का निर्णय लिया। पहले यह कहा गया था कि वह एक सप्ताह के भीतर यह प्रक्रिया पूरी करेंगे, लेकिन बाद में स्पष्ट किया गया कि निवर्तमान मुख्यमंत्री और उनका परिवार 15 दिनों में इस बंगले को खाली करेगा। उन्होंने यह भी बताया कि फिलहाल केजरीवाल और उनके परिवार के लिए एक उपयुक्त आवास की तलाश जारी है। इसे भी जरूर देखें –

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply