सुहागरात मनाने के अरमानों पर फिर गया पानी, शादी के बाद ये गलती कर बैठा दूल्हा, 3 मिनट में ही दुल्हन ने ले लिया तलाक –

नई दिल्लीः Bride Took Divorce just before Suhagrat एक कपल ने पति-पत्नी घोषित होने के महज तीन मिनट बाद ही तलाक ले लिया। यह वायरल खबर सोशल मीडिया पर काफी सुर्खियां बटोर रही है। दरअसल, कोर्ट में शादी के दूल्हे ने दुल्हन के लिए ऐसी बात कह दी, जिसके बाद दुल्हन का माथा ठनका गया। इसके बाद उसने तुरंत कोर्ट ने तलाक के लिए आवेदन कर दिया। जज सहमत हो गए और उनकी शादी के तीन मिनट बाद ही इसे रद्द कर दिया। इसे देश के इतिहास की सबसे छोटी शादी कहा जा रहा है। फिलहाल शादी और तुरंत तलाक की खबर लोगों की बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

Bride Took Divorce just before Suhagrat मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ये पूरा मामला कुवैत का है। यह घटना 2019 में हुई थी और सोशल मीडिया पर फिर से वायरल हो रही है। जब कपल औपचारिक कार्यवाही समाप्त होने के बाद कोर्ट हाउस से बाहर जाने के लिए मुड़ा, तभी दुल्हन का पैर अचानक से फिसल गया। दुल्हन के गिरते ही दूल्हे ने उसे बेवकूफ कह दिया। दूल्हे की इस बात पर दुल्हन का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। इस बीच दुल्हन ने आव देखा न ताव तुरंत उल्टे पैर कोर्ट हाउस गई और उसने जज से तुरंत उनकी शादी को रद्द करने के लिए कह दिया। दुल्हन की बात को सुनकर पहले तो जज खुद हैरान रह गए, लेकिन अगले ही पल सहमति जताते हुए तीन मिनट बाद ही शादी को रद्द कर दिया गया।

एक व्यक्ति ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “मैं एक शादी में गया था जहां दूल्हे ने अपनी स्पीच में पत्नी का मज़ाक उड़ाया जैसे कि उसकी कोई अहमियत ही नहीं है किसी तरह का मजाक हो। उसे भी वही करना चाहिए था जो इस महिला ने किया।” एक शख्स ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर लिखा, ‘जिस शादी में कोई सम्मान न हो वह शुरू से ही असफल होती है।’ एक अन्य ने कहा “अगर वह शुरुआत में ही ऐसा व्यवहार करता है, तो उसे छोड़ देना ही बेहतर है।”

बता दें कि एक बार ब्रिटेन से ऐसा ही मामला सामने आया था। जहां एक कपल ने शादी के सिर्फ 90 मिनट बाद तलाक के लिए अर्जी दायर की। ग्रेटर मैनचेस्टर में स्टॉकपोर्ट रजिस्टर कार्यालय में स्कॉट मैकी और विक्टोरिया एंडरसन द्वारा शपथ लेने के एक घंटे से अधिक समय बाद ही रिश्ता खत्म हो गया। दरअसल, महिला इस बात से नाराज हो गई थी कि उसके पति ने उसकी सहेलियों को टोस्ट दिया था। इसके बाद महिला ने स्वागत समारोह में पति के सिर पर ऐशट्रे से प्रहार कर दिया।