Ajab GazabDharamHealthIndia

स्वप्न शास्त्र: सपने में काले सांप को भागते हुए देखना शुभ या अशुभ? जानना

स्वप्न शास्त्र: सपने में काले सांप को भागते हुए देखना शुभ या अशुभ? जानना

स्वप्न शास्त्र: सपने में काले सांप को भागते हुए देखना शुभ या अशुभ? जानना

हिंदू धर्म में सांपों को देवता के रूप में पूजा जाता है। साँप भगवान शिव और विष्णु के साथ-साथ कई साँप देवताओं से जुड़े हुए हैं। सपने में सांप देखना जीवन में ग्रह दोष के साथ-साथ पितृ दोष और सर्प दोष का भी संकेत देता है। हालाँकि, अलग-अलग स्थितियों में साँप का सपना देखने के अलग-अलग अर्थ होते हैं।

अगर आपने सपने में काला सांप देखा है तो ऐसा सपना शुभ नहीं माना जाता है। काले साँप का सपना आने वाली परेशानियों के खतरे या डर का संकेत देता है।

यदि आप सपने में काले सांप को भागते हुए देखते हैं, या सांप भागकर अपनी मांद में घुस जाता है, या भागते समय सांप आपको छू लेता है, तो इसका मतलब है कि भगवान की कृपा से एक बड़ी आपदा टल गई है। लेकिन फिर भी आपको अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा।

वहीं, सपने में काला सांप देखना स्वास्थ्य और जीवन संकट का संकेत देता है। अगर आप सपने में हाथ में कोई काली चीज पकड़े हुए देखते हैं तो यह जीवन में बदलाव का संकेत है।

सपने में काले सांप को काटते हुए देखना आर्थिक हानि और खराब वैवाहिक संबंधों का संकेत है। काले सांप का जोड़ा देखना शुभ माना जाता है।

अगर आपको सपने में काला सांप आपका पीछा करते हुए दिखे और आप सांप को देखकर भाग जाएं तो ऐसा सपना भी अशुभ होता है। ऐसे सपने इस बात का संकेत देते हैं कि आपके दुश्मन आपको किसी तरह से नुकसान पहुंचा सकते हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply