AutomobileIndia

 हुंडई की छोटी कार आते ही करेगी बड़ा धमाका, लुक और कीमत देख खरीदने को हो जाएंगे बेताब 1

 हुंडई की छोटी कार आते ही करेगी बड़ा धमाका, लुक और कीमत देख खरीदने को हो जाएंगे बेताब 1

नई दिल्ली। भारत के फोरव्हीलर मार्केट में इन दिनों इलेक्ट्रिक कार की डिमांड काफी देखने को मिल रही है। लोगों की सुविधा को देखते हुए ही टाटा कपंनी की नेनों का छोटा इलेक्ट्रिक अवतार बाजार में पेश किया जा चुका है। अब इसके बीच हुंडई मोटर ने भी अपनी नई इलेक्ट्रिक कार इन्स्टर (Inster EV) को पेश कर एक नई शुरूआत की है।

स्टाइलिश लुक के साथ पेश हुई यह छोटी इलेक्ट्रिक कार को सबसे पहले कोरिया में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद दूसरे अन्य देशों मिडल ईस्ट और एशिया पैसिफिक में उपलब्ध होगी। यदि आप भी इस कार को खरीदने का इंतजार कर रहे है तो जान ले इसकी खासियत के साथ कीमत के बारे में..

Hyundai Inster EV के फीचर्स

Hyundai Inster EV के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, पिक्सल-ग्राफिक टर्न सिग्नल्स और LED प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसके अलावा इन्स्टर के वील ऑप्शंस में 15-इंच स्टील, 15-इंच एलॉय और 17-इंच एलॉय वील्स देखने को मिलते हैं। अंदर की ओर इसमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस चार्जिंग, 64 कलर LED एंबिएंट लाइटिंग और वन-टच सनरूफ जैसे कई फीचर्स देखने को मिलेंगे।

 Hyundai Inster EV की बैटरी

Hyundai Inster EV कार में 42kWh और 49kWh के दो बैटरी ऑप्शन देखने को मिलते है।  जिसे एक बार चार्ज करने पर यह कार 355Km तक दौड़ सकती है, इसमें फास्ट चार्जिंग की सुविधा भी है, जिसके चलते यह कार मात्र 30 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है।


himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply