IndiaTechnology

हैचबैक जितनी कीमत में मिल रही 7 सीटर कार, नहीं देना होगा 10 लाख! पढ़ें डिटेल

हैचबैक जितनी कीमत में मिल रही 7 सीटर कार, नहीं देना होगा 10 लाख! पढ़ें डिटेल

Renault Triber: बड़े परिवारों के बीच 7-सीटर एमपीवी कारों की सबसे ज्यादा लोकप्रियता है। इन कारों में ज्यादा केबिन स्पेस होती है। जिस कारण से इसमें ज्यादा लोग आसानी से बैठ पाते हैं। देश के एमपीवी सेगमेंट में वैसे तो मारुति की एक्सएल6 (Maruti XL6) और अर्टिगा (Maruti Ertiga) काफी लोकप्रिय है। लेकिन इस सेगमेंट में रेनॉ की भी एक एसयूवी आती है। जिसे अपने लुक और परफॉरमेंस के लिए पसंद किया जाता है।

इस रिपोर्ट में हम जिस एमपीवी के बारे में बात कर रहे हैं।उसका नाम रेनॉ ट्राइबर (Renault Triber) है। यह कंपनी की एंट्री लेवल एमपीवी है। जो 7-सीटर कॉन्फिगरेशन में आती है। इसमें आपको ज्यादा बूट स्पेस मिलता है। जिस कारण से इसमें आप काफी ज्यादा सामान रख सकते हैं। अगर आप भी कम बजट में एक बेस्ट 7-सीटर एमपीवी खरीदने की सोच रहे हैं। तो एक बार इस एमपीवी के बारे में जरूर जान सकते हैं।

Renault Triber इंजन और पावरट्रेन

रेनॉ ट्राइबर (Renault Triber) के इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। जिसकी क्षमता 72पीएस की अधिकतम पावर और 96एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने की है। इस कार में आपको 18.29 से 19 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज मिल सकता है। यानी यह काफी किफायती भी है। इसके ट्रांस्मिशन की बात करें तो इसमें आपको 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक (एएमटी) ट्रांस्मिशन विकल्प मिलता है।

Renault Triber फीचर्स डिटेल्स

इस एमपीवी को कई आधुनिक फीचर्स के साथ पेश किया गया है। जिसमें 20.32सीएम का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल्स, स्मार्ट एक्सेस कार्ड, पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन, एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, सेंट्रल कंसोल पर कूल्ड स्टोरेज और 182mm का हाई ग्राउंड क्लीयरेंस जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसके कीमत की बात करें तो बाजार में इसकी कीमत 5.99 लाख रुपये से 8.12 लाख रुपये के बीच है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply