Ajab GazabDharamIndia

10 रुपए के नोट पर सिर्फ ये शब्द लिखकर रख लेना, पैसा चुंबक की तरह खींचा चला आयेगा

10 रुपए के नोट पर सिर्फ ये शब्द लिखकर रख लेना, पैसा चुंबक की तरह खींचा चला आयेगा
आप तो जानते ही होंगे कि इस कोरोना काल में पूरी दुनिया को काफी सारा आर्थिक नुकसान हुआ है। इसी वजह से लोगों में अब पैसा कमाना एक बडी चुनौती समान है।

लेकिन अगर आप पुराने नोटों को इकठ्ठा करके उसे अपने पर्स या गुल्लक में डालने की आदत रखते है तो ये खबर आप के लिए बहुत काम की होने वाली है।

आप को जानकारी के लिए बता दें कि हाल में ही कॉर्पोरेट घोटालों के परिणाम स्वरुप इस विशेषता की मांग में काफी वृद्धि हुई है। जिससे काफी सारे लोग घर बैठकर लाखों रुपये कमा रहे है।

बता दें कि कई सारी ऐसी वेबसाइट्स है, जहां पुराने नोटों की बोली लगाई जाती है। ऐसे में कई ऐसे नोट होते है, जिनकी किंमत लाखों तक पहुंच जाती है।

ऐसे में अगर आपके पास 10 रुपए का 786 वाला नोट है तो फिर समझ जाइए कि आपकी लॉटरी हो गई है। आप ऐसे नोट्स को किसी भी ई-वेबसाइट्स पर बेच सकते है, जिससे आप आसानी से 5 लाख रुपये तक कमा सकते है।

आप वास्तव में अपने पुराने नोट क्लिक इंडिया की साइट पर बेच सकते है। इसके अलावा क्लिक इंडिया साइट पर डायरेक्ट व्हाट्सएप से भी सेलिंग लिंक है। इस 10 रुपए के नोट के बदले आपको 5 लाख रुपए तक कमाने का मौका मिल रहा है।

इस 10 रुपए के नोट के बेचने पर आप को मिलेंगे 25 हजार रुपये

अगर आप के पास 10 रुपए का ये पुराना नोट संग्रहित है तो आप लाखों रुपए कमा सकते है। 10 रुपये का ये खास नोट है। इसके लिए अशोक स्तंभ की जरुरत है।

दरअसल 1943 में ब्रिटिश राज में जारी नोट पर भारतीय सीडी देशमुख के हस्ताक्षर है। वहीं इस नोट के एक तरफ अशोक स्तंभ और दूसरी तरफ नाव है। इस नोट के दोनों तरफ अंग्रेजी में 10 रुपए लिखा हुआ है। इस नोट को आप ऑनलाइन बेचकर 20-25 हजार रुपए कमा सकते है।
himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply