Ajab GazabDharamIndia

11 मंगलवार तक बंदरों को खिलाएं ये चीजें, बनने लग जाएंगे बिगड़ते काम, मिलेगा किस्मत का साथ

11 मंगलवार तक बंदरों को खिलाएं ये चीजें, बनने लग जाएंगे बिगड़ते काम, मिलेगा किस्मत का साथ

हिंदू धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. मंगलवार का दिन संकट मोचन हनुमान का दिन है. इस दिन सच्चे मन से की गई पूजा-उपासना और व्रत आदि से बजरंगबली प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर जमकर कृपा बरसाते हैं. हनुमन जी भक्तों के सभी दुख-संकटों को दूर करते हैं. ज्योतिष शास्त्र में मंगलवार के दिन को पूजा-पाठ क के लिए बहुत शुभ माना गया है.

मंगलवार के दिन हनुमान जी कृपा के साथ अगर कुछ ज्योतिष उपाय कर लिए जाएं, तो इससे संकटों से मुक्ति मिलती है. इतना ही नहीं, भक्तों के सभी बिगड़े काम बनने लगते हैं. इन खास उपायों को करने से बजरंगबली को प्रसन्न किया जा सकता है. जानते हैं मंगलवार से जुड़े इन उपायों के बारे में.

मंगलवार को कर लें ये उपाय

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन सुबह स्नान आदि के बाद हनुमान जी के मंदिर जाएं और भगवान जी के सामने घी का दीपक जलाएं. इसके साथ ही हनुमान जी को चोला अर्पित करें, लड्डूओं का भोग लगाएं. इसके बाद हनुमान चालीसा का पाठ करें. इस उपाय को करने से बजरंगबली प्रसन्न होते हैं और राह में आने वाली बाधाओं को शीघ्र ही दूर कर देते हैं.

– वहीं, अगर आप आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना चाहते हैं, तो मंगलवार के दिन बंदरों को गुड़, चना, मूंगफली या केला खिलाएं. अगर ये चीजें खिलाना संभव न हो तो इस दिन किसी गरीब को इन चीजों का दान करने से पैसों की तंगी से छुटकारा मिलता है. बता दें कि ये उपाय लगातार 11 मंगलवार तक करें.

– घर पर अगर कोई छोटा बच्चा बहुत रोता है, तो मंगलवार के दिन नीलकंठ का पंख बच्चे के बिस्तर के नीचे रख दें. इससे जल्द लाभ मिलेगा.

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन राम रक्षा स्तोत्र का पाठ करने से हनुमान जी की कृपा बनी रहती है और जीवन की समस्त समस्याओं से मुक्ति मिलती है.

– हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार शाम में हनुमान जी को केवड़े का इत्र और गुलाब की माला अर्पित करें.

– इसके अलावा, मंगलवार के दिन जौ के आटे में काला तिल औकर तेल मिलाकर एक रोटी बना लें और इस रोटी को तल और गुड़ चुपड़कर नजर लगने वाले व्यक्ति या बच्चे से सात बार वार दें और किसी भैंस को खिला दें. इससे बुरी नजर का प्रभाव कम हो जाएगा.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply