Ajab GazabIndia

शख्स ने जीती इतनी बड़ी लॉटरी, अब 30 साल तक हर महीने मिलेंगे 1 करोड़ रुपये

Auto Draft

कहते हैं कि ऊपर वाला जब भी देता है छप्पर फाड़कर देता है. कई लोगों पर ये बात एकदम सटीक बैठती है. दुनिया में ऐसे बहुत से लोग हैं, जिनका बचपन भले ही गरीबी में बीता हो, लेकिन बाद में वो करोड़ों-अरबों के मालिक बन गए. वैसे तो कहा जाता है कि लोग अपनी मेहनत से अमीर बनते हैं, लेकिन कई लोग ऐसे भी होते हैं, जो अपनी किस्मत से अमीर बन जाते हैं. आजकल ऐसा ही एक शख्स चर्चा में है, जो दीवारों को प्लास्टर करने का काम करता है, लेकिन उसकी किस्मत इतनी अच्छी है कि वो एक ही झटके में अरबों का मालिक बन गया है.

इस शख्स का नाम जॉन स्टेमब्रिज है. दरअसल, 51 साल के जॉन ने इतनी बड़ी लॉटरी जीती है कि उन्हें 30 साल तक हर महीने एक करोड़ रुपये मिलेंगे. जॉन बताते हैं कि उन्हें तो यकीन ही नहीं हुआ कि वो इतना बड़ा इनाम जीत चुके हैं. ये उनके लिए एक जादुई क्षण था. इंग्लैंड के विल्टशायर के रहने वाले जॉन ने बताया, ‘एक दिन मैं प्लास्टर का काम पूरा करने के बाद अपनी वैन में बैठकर कॉफी पी रहा था और तभी मुझे लॉटरी टिकट पर ध्यान गया. मैं एक दुकान के करीब था, इसलिए मैंने सोचा कि मैं अंदर जाकर टिकट की जांच करवा लूंगा’.

लॉटरी जीतने के बाद फूट-फूट रोने लगा शख्स
द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, जॉन ने बताया कि जब स्टोर सहायक ने लॉटरी टिकट को जांचने के लिए मशीन में डाला, तो मशीन से एक अजीब सी आवाज निकली. वैसी आवाज मैंने पहले कभी नहीं सुनी थी. तब स्टोर सहायक ने बताया कि वो टिकट पर दिए गए नंबर पर कॉल कर लें, क्योंकि उनका टिकट एक विजेता टिकट था. जॉन कहते हैं, ‘मैंने बस यही सोचा कि मैंने शायद 100 पाउंड यानी करीब 10 हजार रुपये का इनाम जीत लिया है’, लेकिन जब उन्हें पता चला कि उन्होंने 100 डॉलर से कहीं अधिक राशि जीत ली है तो वह फूट-फूट कर रोने लगे.

टैक्स फ्री होगा जीत का इनाम
जॉन ने बताया कि लॉटरी कंपनी की ओर से उन्हें बताया गया कि वो शीर्ष पुरस्कार जीते हैं और उन्हें हर महीने 10 हजार पाउंड यानी करीब एक करोड़ रुपये मिलेंगे और ये राशि टैक्स फ्री होगी. वह कहते हैं कि लंबे समय तक काम करने और धूल में ढंककर घर आने से तंग आ गए थे, लेकिन अब उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल गई है. अपनी जीती हुई रकम से वह एक झील के किनारे सपनों का घर बनाना चाहते हैं और मछली पकड़ने और फोटोग्राफी के अपने शौक को आगे बढ़ाना चाहते हैं. इसके अलावा वह पूरे यूरोप में शानदार छुट्टियों का भी आनंद लेना चाहते हैं.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply