Ajab GazabIndia

15 महीने पहले गायब हो गई थीं दो बहनें, पकडा गया युवक, घूमती मिली बच्चों के साथ

15 महीने पहले गायब हो गई थीं दो बहनें, पकडा गया युवक, घूमती मिली बच्चों के साथ

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने एक साल पहले घर से भागी दो बहनों को ढूंढ निकाला है. ये युवतियां अपने-अपने पति के साथ हरियाणा और उत्तराखंड में रह रही थीं. वहीं, दोनों बहनों के मिलने के बाद पुलिस ने इस केस में आरोपी बने शख्स को राहत वाली खबर दी है.

घटना बेलघाट थाना क्षेत्र के गांव त्रिलोकपुर की है. यहां के रहने वाले श्यामसुंदर प्रजापति अपने पूरे परिवार के साथ कुछ समय पहले रोजी रोटी कमाने दिल्ली चले गए थे. उनके दो बेटियां सीता-गीता और बेटा अजय है. वह दिल्ली के प्रेमनगर में रहते थे. परिवार के मुताबिक, 3 जनवरी 2023 को उनकी दोनों बेटियां घर से गायब हो गईं थीं, जिसके बाद इनके भाई अजय ने दोनों के लिए गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया था.

वहीं, पीड़ित परिवार का कहना था कि इस बीच उनके घर जयनाथ मौर्य नाम का एक युवक आता था, जिसका प्रेम संबंध दोनों बेटियों से हो गया. परिवार के मुताबिक, जयभान ने दोनों बेटिंयों के साथ फोटो भी खिंचवाई थी. इस फोटो को वह अपने गांव में दिखाता था. इस दौरान अजय गांव में जयनाथ के घर पहुंच गया. वहां उसने जयनाथ और उसके परिवार से अपनी बहन के बारे में पूछा लेकिन उन्हें कुछ भी मालूम नहीं था, जिसके बाद वहां कहा सुनी और हाथापाई भी हुई थी.

पुलिस ने निकाला दोनों का पता
इसके बाद अजय जयभान की शिकायत करने बेलघाट पुलिस थाने पहुंच गया. लेकिन कोई सबूत नहीं होने की वजह से पुलिस ने शिकायत दर्ज नहीं की थी. इसके बाद कोर्ट के आदेश पर बेलघाट पुलिस ने 8 जनवरी 2024 को मामला दर्ज किया था. पुलिस की टीम जांच मे जुटी हुई थी. इस दौरान पुलिस की टीम ने ऐड़ी चोटी का जोर लगाया और सीता-गीता का पता निकाल लिया. पुलिस के मुताबिक, यह दोनों अपने-अपने प्रेमियों से शादी कर हरियाणा और उत्तराखंड में रह रही थीं. दोनों को एक-एक बच्चा भी है. वहीं, पुलिस ने दोनों युवतियों को पुलिस थाने आकर बयान दर्ज कराने को कहा.

क्या बताया बहनों ने?
इस दौरान सीता ने बताया कि वह हरियाणा के विजेंद्र से प्यार करती थी और उसी के साथ भागकर शादी कर ली. वहीं, गीता ने बताया कि उसका अफेयर उत्तराखंड के रहने वाले सुरेश से था. दोनों बहनों का कहना था कि परिवार वाले शादी के लिए नहीं मानते. इसलिए ही उन्होंने घर से भागने का प्लान बनाया. 3 जनवरी 2023 को जब घर पर कोई नहीं था तो वह घर की चाबी पड़ोस में देकर चली गईं थीं. युवतियों ने कहा कि हम ससुराल में खुश हैं लेकिन जब पता चला कि भाई ने निर्दोष जयभान के खिलाफ उनकी हत्या का मामला दर्ज करवाया है तो यह सुनकर हम चले आए. क्योकिं ‘हम दोनों नहीं चाहते कि हमारी वजह से किसी निर्दोष का भविष्य खराब हो’.

पुलिस ने दोनों का बयान दर्ज कर वापस भेज दिया है. पुलिस के मुताबिक, मामले में जांच की जा रही है. वहीं, आरोपी बने जयभान ने दोनों युवतियों के सामने आने के बाद राहत भरी सांस ली है. पुलिस ने बताया है कि आरोपी के खिलाफ दर्ज मुकदमे को खत्म कर दिया जाएगा.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply