Ajab GazabIndia

2 बजे रात तक नहीं पहुंची बारात, दूल्हे को देख दुल्हन के उड़े होश, बाराती बने बंधक और फिर…

2 बजे रात तक नहीं पहुंची बारात, दूल्हे को देख दुल्हन के उड़े होश, बाराती बने बंधक और फिर…


पूर्णिया. बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. फिर आए दिन पुलिस इसको जब्त करते रहती है. पर इस बार मामला कुछ अलग है. दरअसल, शराब पीकर शादी करने गए दूल्हे की तबीयत अचानक बिगड़ गई और लड़की ने शादी से इनकार कर दिया. घंटेभरव लड़के और उनके बारातियों को लड़की पक्ष के लोगों ने खर्च की भरपाई के लिए बंधक बनाकर रखा. घटना बिहार के कटिहार जिले के कुर्सेला प्रखंड की है. यहां कुरसेला प्रखंड क्षेत्र के मजदिया निवासी व्यवसायी परिवार ने अपनी पुत्री का विवाह मनजीत कुमार चौधरी (वर) पिता अरविंद चौधरी घर आदर्श नगर सुल्तानगंज के निवासी के साथ तय हुआ था.

देर रात बीतने पर नहीं आई बारात, तो ढूंढने निकले वधु पक्ष के लोग
दुल्हन पक्ष के लोगों ने बताया कि लगभग 11:00 रात्रि तक दूल्हा पक्ष के द्वारा जाम में फंसे होने और जल्द आने की बात कही गई. लगभग 2:00 बजे तक बारात नहीं आने पर चिंता करते हुए सभी ढूंढने निकले. रास्ते में ही पता चला कि दुल्हा शराब के नशे में धुत है. उसे नवगछिया अस्पताल में नशे की हालत से बाहर निकालने का प्रयास किया जा रहा था. पर दूल्हा मनजीत नशे में धुत था.

लड़की पक्ष के लोगों ने बताया कि लड़की बीए ऑनर्स कर बीएड कर रही है. ऐसे में किसी तरह लड़का बारात के साथ घर पहुंचा, तो लड़की ने लड़का को देखते ही शादी से मना कर दिया और शादी के खर्च की रकम वापस देने की मांग पर अड़ गई.

शादी का रुपया लौटाने के बाद ही छूटे
वहीं मौजूद बारात और सारात के लोगों में अफरा तफरी का माहौल हो गया. कई बाराती आते-आते रास्ते से ही फरार हो गए. कई बाराती दुल्हन के घर तक पहुंचे लेकिन वहां से अपनी जान बचाकर भागने में कामयाब रहे तो कई बाराती दुल्हन पक्ष के चुंगल में फंस गए. ऐसे में हाई वोल्टेज ड्रामा देखने के लिए लोगों की दिनभर भीड़ लगी रही और शादी करने आए दूल्हा और दूल्हा के पिता भी अपनी जान बख्श देने की बात कही.

युवाओं के लिए यह खबर बना सबक
जानकारी देते हुए दूल्हा मनजीत कुमार चौधरी और उनके पिता कहते हैं कि दोस्त के बहकावे में आकर शराब पी रखी थी. जिसके कारण उनकी रास्ते में ही तबीयत बिगड़ गई. शराब पीकर शादी करना महंगा पड़ गया. वहीं इस शादी की खूब चर्चा हो रही है. ऐसे में यह खबर लोगों के लिए एक सबक भी है. कई लोग और कई युवा पीढ़ी कहते हैं कि इस तरह घटना होने से उनकी आंखें खुल गई. आने वाले समय में यह युवा पीढ़ी भी अपने शादी के दिन जरूर इस बात को याद रखेंगे और शादी में जाने से पहले शराब को हाथ तक नहीं लगाएंगे.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply