AutomobileIndia

2,347 रूपए में पुरानी हौंडा Activa, जानें कितनी है सच्चाई 1

2,347 रूपए में पुरानी हौंडा Activa, जानें कितनी है सच्चाई 1

भारतीय बाजार में टू व्हीलर स्कूटर की बात की जाए तो सबसे अव्वल नंबर पर Honda Activa का नाम आता है क्योंकि यह सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर माना जाता है। कंपनी हर साल इसके बिक्री के आंकड़े पेश करती है जिससे पता चलता है की Honda Activa सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। लेकिन आज हम कुछ फैक्ट चेक करने वाले है जिसमे बताया जा रहा है की Honda Activa सिर्फ आपको 2347 रूपये में मिल जाएगी हालाँकि इसकी एक्स शो-रूम प्राइस 80,000 रूपये के करीब है। तो क्या सच में Honda Activa 2,347 में मिल रही है आइये इसके पीछे की सच्चाई जानते है।

Honda Activa फीचर्स

सबसे पहले Honda Activa में मिलने वाले फीचर्स के बारे में जान लेते है वैसे तो इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में सभी लोग जानते ही है। लेकिन फिर भी मुख्य फीचर्स पर नजर डाले तो इसमें आपको ट्रिप मीटर, ऑटोमीटर, हजार्ड लाइट्स, रियल टाइम फ्यूअल जैसे अफलातून फीचर्स मिल जाती है इसके अलावा Honda Activa आपको 6 अलग-अलग जबरदस्त कलर में भी मिल जाती है। Honda Activa में आपको दमदार इंजन और शानदार माइलेज भी मिल जाती है इसमें आपको 109.51 cc का इंजन मिल जाता है और बात की जाए माइलेज के बारे में तो इसमें आपको 50 kmpl तक का माइलेज मिल जाता है।

Honda Activa की कीमत और EMI प्लान

अब हम फैक्ट चेक करने वाले कुछ लोग बता रहे है की Honda Activa सिर्फ 2347 रूपये में मिल सकती है। वैसे तो Honda Activa के बेस मॉडल की कीमत 76,234 रूपये और टॉप मॉडल की कीमत 82,734 रूपये के करीब है यह एक्स शो-रूम प्राइस है। लेकिन आप Honda Activa को 22,000 डाउन पेमेंट भरकर अपने घर ले आ सकते है और बाकी बची रकम की EMI करवा सकते है। जिसमे आपको 2347 का 36 महीने के EMI करवानी होती है। जिसमे आपको बैंक लोन लेने के लिए बैंक को ब्याज भी देना होता है तो ऐसे में आप 2347 रूपये की मंथली EMI करवाकर Honda Activa को खरीद सकते है। तो यह कुछ फैक्ट चेक है जिसे आपको ध्यान में रखना है।

 

 

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply