Kangra

45 स्कूली बच्चे कोविड पॉजिटिव, कोरोना की तीसरी लहर की आहट देश में सुनाई पड़ने लगी है!!

 

TELANGANA : 45 स्कूली बच्चे कोविड पॉजिटिव, कोरोना की तीसरी लहर की आहट देश में सुनाई पड़ने लगी है= कोरोना की तीसरी लहर की आहट देश में सुनाई पड़ने लगी है, आज यह खबर आयी है कि तेलंगाना के संगारेड्डी जिले के महात्मा ज्योतिबा फुले स्कूल के 45 स्टूडेंट और एक टीचर कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.
यह जानकारी डॉ गायत्री ने दी जो जिले की डीएम हैं. उन्होंने बताया कि यह बैकवर्ड क्लास के बच्चों के कल्याणार्थ चलाया जा रहा स्कूल है. उन्होंने बताया कि इन बच्चों को आइसोलेट करके रखा गया है और उन्हें स्वास्थ्य सुविधा मुहैया करायी जा रही है.
गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की खबरें स्कूलों और कॉलेजों से लगातार आ रही है. हाल ही में बेंगलुरू के एक इंटरनेशनल स्कूल से 33 बच्चों के संक्रमित होने की खबर आयी थी, उसके बाद एक मेडिकल कॉलेज के 182 स्टूडेंट संक्रमित पाये गये थे. पंजाब से भी एक स्कूल के 25 छात्रों के संक्रमित होने की सूचना आयी थी.
कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से देश में स्कूल लगभग दो साल से बंद थे, जिन्हें दूसरी लहर के बाद खोला गया है. स्कूलों को यह निर्देश दिया गया है कि वे बच्चों को 50 प्रतिशत की क्षमता में बुलायें और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें, बावजूद इसके बच्चों में संक्रमण दिख रहा है. अभी तक देश में 18 साल से कम उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन की कोई व्यवस्था नहीं की गयी है.
दक्षिण अफ्रीका में कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रोन पाया गया है. जिसको लेकर पूरे विश्व में दहशत है. भारत सरकार ने भी एहतियातन कई उपाय किये हैं जिसमें कोरोना प्रोटोकॉल के पालन को जरूरी बताया गया है, साथ ही विदेश यात्रा के लिए भी गाइडलाइन जारी कर दिया गया है.
एम्स के निदेशक डॉ रणदीप सुरजेवाला ने यह कहा है कि हमें यह देखना होगा कि इस वायरस पर वैक्सीन का प्रभाव कितना है, अगर वैक्सीन वायरस पर बेअसर साबित हुआ तो कोरोना वायरस का ओमिक्रोन वैरिएंट गंभीर चिंता का विषय बन सकता है. 

    Shimla, Mandi, Kangra, Chamba, बिहार, मुजफ्फरपुर, पूर्वी चंपारण, कानपुर, दरभंगा, समस्तीपुर, नालंदा, पटना, मुजफ्फरपुर, जहानाबाद, पटना, नालंदा, अररिया, अरवल, औरंगाबाद, कटिहार, किशनगंज, कैमूर, खगड़िया, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, नवादा, पश्चिम चंपारण, पूर्णिया, पूर्वी चंपारण, बक्सर, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, मधुबनी, मधेपुरा, मुंगेर, रोहतास, लखीसराय, वैशाली, शिवहर, शेखपुरा, समस्तीपुर, सहरसा, सारण सीतामढ़ी, सीवान, सुपौल, #बिहार, #मुजफ्फरपुर, #पूर्वी चंपारण, #कानपुर, #दरभंगा, #समस्तीपुर, #नालंदा, #पटना, #मुजफ्फरपुर, #जहानाबाद, #पटना, #नालंदा, #अररिया, #अरवल, #औरंगाबाद, #कटिहार, #किशनगंज, #कैमूर, #खगड़िया, #गया, #गोपालगंज, #जमुई, #जहानाबाद, #नवादा, #पश्चिम चंपारण, #पूर्णिया, #पूर्वी चंपारण, #बक्सर, #बांका, #बेगूसराय, #भागलपुर, #भोजपुर, #मधुबनी, #मधेपुरा, #मुंगेर, #रोहतास, #लखीसराय, #वैशाली, #शिवहर, #शेखपुरा, #समस्तीपुर, #सहरसा, #सारण #सीतामढ़ी, #सीवान, #सुपौल,

Leave a Reply