google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Monday, February 6, 2023
India

700 साल बाद बजरंगबली हुए हैं प्रसन्न , इन 4 राशि वालों की अब चमकेगी किस्मत, हो जाएंगे मालामाल!

बजरंगबली के बारे में कहा जाता है कि सभी देवताओं में केवल एक ही ऐसे देवता है जो कि इस धऱती पर अजर अमर है| माना जाता है माता अंजनी के उदर से हनुमान जी पैदा हुए। उन्हें बड़ी जोर की भूख लगी हुई थी इसलिये वे जन्म लेने के तुरंत बाद आकाश में उछले और सूर्य को फल समझ खाने की ओर दौड़े उसी दिन राहू भी सूर्य को अपना ग्रास बनाने के लिये आया हुआ था।

लेकिन हनुमान जी को देखकर उन्होंने इसे दूसरा राहु समझ लिया. तभी इंद्र ने पवनपुत्र पर वज्र से प्रहार किया जिससे उनकी ठोड़ी पर चोट लगी व उसमें टेढ़ापन आ गया इसी कारण उनका नाम भी हनुमान पड़ा।

ज्योतिष के अनुसार शनि इस समय धनु राशि में है और मंगल मकर राशि में है। बता दे शनि और मंगल का ये योग 700 साल बाद बहुत ही शुभ संयोग बन रहा है। जिसमें 4 राशियों की जल्दी ही किस्मत में चार चांद लगने वाले हैं। तो आइए जानते है कि वो कौनसी चार राशियां है।

इन 4 राशि पर 700 साल बाद बजरंगबली हुए हैं प्रसन्न
1. मिथुन राशि

मिथुन राशिवाले अपने प्रभावी औऱ मधुर व्यवहार से दूसरों को प्रभावित करने में सक्षम होंगे। अपने संपर्कों और दोस्तों से मिलने जाना फायदेमंद रहेगा। घर के किसी खास विषय पर चर्चा कर सकते है। कभी-कभी जरुरत से ज्यादा स्वार्थी होना भी रिश्ते में खटास पैदा कर सकता है। अपने गुणों सकारात्मक तरीके से उपयोग करें। किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करते समय उससे जुडे सभी पहलुऔं पर पहले से विचार कर लें।
2. सिंह राशि़

निवेश संबंधी गतिविधियों पर किए गए प्रयास सफल होंगे। पारिवारिक सुख सुविधाओं के लिए वस्तुओं की खरीददारी में समय बीतेगा। किसी धार्मिक समारोह में जाने का अवसर मिलेगा। ये ध्यान रखना जरुरी है कि जरुरत से ज्यादा खर्च करने से आपका सारा बजट बिगड सकता है। घर में किसी की स्वास्थ्य को लेकर चिंता हो सकती है। बाहरी लोगों को अपने परिवार में हस्तक्षेप ना करने दें।

3. कुंभ राशि

आपको अपने काम में लापरवाही नहीं करनी चाहिए। किसी से अचानक मिलने से आपको लाभ होने की संभावना है। परिवार या धार्मिक योजना से जुडी योजनाएं हो सकती है। किसी से असहमत होने से मन में कुछ नकारात्मक विचार आ सकते है। ये आपकी नींद और मन की शांति को प्रभावित करेगा। किसी प्रकारी की परेशानी होने पर किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। अगर कॉर्ट-ऑफिस से कोई समस्या है तो वह आपके पक्ष में होगी। छात्रों को अपनी पढाई पर अधिक ध्यान देने की जरुरत है, ताकि उनकी नौकरी की संभावनाएं बढ सकें।
4. मकर राशि

आज आप एक ऐसी योजना शुरु करेंगे जो कि आपकी प्रक्रिया में बदलाव से जुडी हो। संतान के करियर से जुडी किसी महत्वपूर्ण समस्या का समाधान निकालने में आपको सफलता मिलेगी। धर्म के मामले में आपका योगदान अच्छा रहेगा। इस समय पारिवारिक कलह बढने की संभावना है। धैर्य की आवश्यकता है। किसी तरह का यात्रा कार्यक्रम टाला जा सकता है। वित्तीय लेन-देन में शामिल न होने की सलाह दी जाती है।

Sumeet Dhiman
the authorSumeet Dhiman

Leave a Reply