India

Futuristic लुक और एडवांस फीचर्स से लैस होकर EV मार्केट में आग लगाने आ रही है Tata की ये नई इलेक्ट्रिक कार!

Futuristic लुक और एडवांस फीचर्स से लैस होकर EV मार्केट में आग लगाने आ रही है Tata की ये नई इलेक्ट्रिक कार!

भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड बढ़ने के बाद से अपनी कई बेहतरीन इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च कर दिया है, जो फिलहाल लोगों को भी काफी पसंद आ रही हैं। इसमें Nexon EV, Punch EV से लेकर Tiago EV जैसी धांसू इलेक्ट्रिक गाड़ियां तक शामिल हैं।

हालांकि अब कंपनी ने अपनी एक और इलेक्ट्रिक कार को मार्केट में उतारने का फैसला कर लिया है, जो आने वाले समय में EV मार्केट की दशा बदल देगी। इसका नाम है Tata Sierra EV, जो फ्यूचरिस्टिक लुक और एडवांस फीचर्स के साथ साल 2025 की शुरूआत तक लॉन्च हो सकती है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में –

Futuristic लुक और एडवांस फीचर्स से लैस होकर EV मार्केट में आग लगाने आ रही है Tata की ये नई इलेक्ट्रिक कार!

फीचर्स होंगे नेक्सट लेवल

Tata Sierra EV को लेकर फिलहाल ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इसमें सुविधा के लिए 12.12 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7.7 इंच का प्लाज्मा स्क्रीन, पेनारोमिक सनरूफ, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पुश स्टार्ट और स्टॉप बटन, क्रूज कंट्रोल, फ्रंट में चार्जिंग प्वाइंट, 360 डिग्री व्यू कैमरा जैसे और भी कई बेहतरीन फीचर्स दिए जा सकते हैं।

सेफ्टी फीचर्स भी होंगे स्मार्ट

इसके साथ ही Tata Sierra EV में सुरक्षा के तौर पर 9 एयरबैग्स, ABS, EBD और ESP के साथ लेवल 2 ADAS तकनीक दी जा सकती हैं, जिसमें सक्रिय अग्रिम टक्कर चेतावनी, पैदल यात्री सुरक्षा सहायता, लेन प्रस्थान और परिवर्तन सहायता, ब्लाइंड-स्पॉट मॉनिटरिंग और अनुकूली क्रूज़ नियंत्रण जैसे फीचर्स शामिल होंगे।

देती काफी लंबी रेंज

मौजूदा मिली जानकारी के अनुसार Tata Sierra EV को 69kWh की पावरफुल बैटरी से लैस रखा गया है, जो दो सेक्शन में बांटी गई है। एक सेक्शन के तहत बैटरी को फ्लोर में लगाया गया है, जबकि दूसरे को बोट फ्लोर की तरह इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही इसमें FWD (सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर) और AWD (टू इलेक्ट्रिक मोटर्स) दोनों के विकल्प दिए गए हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो ये इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज होकर लगभग 590 किलोमीटर तक की दूरी तय करने में सक्षम होगी।

कितनी हो सकती है कीमत?

अबतक कंपनी द्वारा Tata Sierra EV की कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो इस धांसू इलेक्ट्रिक कार को लगभग 25 लाख रुपए (एक्सशोरुम) तक की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply