Ajab GazabIndia

SBI bank ने करोड़ों ग्राहकों को लगा तगड़ा झटका, 1 तारीख से बंद होने वाले है ये बैंक अकाउंट

SBI bank ने करोड़ों ग्राहकों को लगा तगड़ा झटका, 1 तारीख से बंद होने वाले है ये बैंक अकाउंट

SBI Bank Latest Alert: देश का सबसे बड़ा सरकारी क्षेत्र का बैंक एसबीआई नए महीने की शुरुआतमें ही अपने करोड़ों ग्राहकों (SBI Users Update) को जोरदार झटका देने की तैयारी में है। दरअसल, बैंक ने कई सारे बैंक अकाउंट बंद करने का कड़ा फैसला लिया है। आइए खबर में विस्तार (SBI Bank Account) से जानते है है इसकी वजह कहीं आपका खाता भी तो इस लिस्ट में शामिल नहीं-

एसबीआई के सभी ग्राहकों को लेकर बड़े खबर निकल के आ रही है अगर आपका भी खाता खाता में है तो आपको (SBI bank latest Update) क्या खबर को जान लेना भी है जरूरी है वरना आपका भी अकाउंट बंद हो जाएंगे एसबीआई भारत का पहला सरकारी ऐसे बैंक है जो घर बैठे ग्राहकों को कई प्रकार की सुविधा देती है लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर निकल कर आ रही है सभी एसबीआई खाता आधार (SBI bank account) को चलिए जानते हैं पूरी ख़बर को ।

एक तारीख से ये खातें बंद
अगर आपका भी खाता एसबीआई बैंक में है तो ऐसे खाताधारक जो पिछले 3 साल से अपने खाते में केवाईसी नहीं किया है उन सभी को केवाईसी करवाना अनिवार्य (SBI bank account rules) है वरना आपका भी खाता है जुलाई से बंद कर दिए जाएंगे इससे पहले पंजाब नेशनल बैंक भी अपने ग्राहकों को सूचना जारी करके सभी को बता दिया है उसे तरह से ही एसबीआई अपने ग्राहकों (SBI Bank Alert)को बताया है पिछले 3 साल से इस्तेमाल नहीं हुआ है उन खातों को एक तारीख से बंद कर दिया जाएगा इसके बाद आप लोग लेनदेन की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी ।

केवाईसी करवाने की प्रक्रिया
अगर आप लोग भी केवाईसी करवाना चाहते हैं तो अपने नजदीकी ब्रांच में जाकर केवाईसी का फॉर्म (How to do Bank KYC) भर साथ में मांगे क्या डॉक्यूमेंट को लगाकर जमा करने के बाद आपका केवाईसी कंप्लीट हो जाएगा उसके बाद आप लोग आसानी से खाते को इस्तेमाल कर पाएंगे ।

नजदीकी ब्रांच में करवाएं केवाईसी

यह देखा जा रहा है कि हजारों संख्या में ऐसे खाताधारक है जो अपने खाते खुलवाने के बाद ना तो पैसा जमा किए हैं और ना ही लेनदेन कर रहे हैं इसलिए लगातार (bank KYC process) तीन से चार सालों से वह अकाउंट ऐसे ही पड़ा हुआ है वैसे अकाउंट को बैंकों के द्वारा निष्क्रिय यानी बंद किया जा रहा है आईएनएक्टिव होने के बाद आप लोग इस खाता को (SBI bank KYC) इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे दोबारा से खाता इस्तेमाल करने के लिए अपने नजदीकी ब्रांच में जाकर केवाईसी करना होगा उसके बाद दोबारा से अपने खाते को इस्तेमाल कर पाएंगे ।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply