Ajab GazabIndia

देवर चढ़ने जा रहा था घोड़ी, शादी रुकवाने थाने पहुंची भाभी और फिर …….

देवर चढ़ने जा रहा था घोड़ी, शादी रुकवाने थाने पहुंची भाभी और फिर …….

वाराणसी के चौबेपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां देवर की शादी रोकने के लिए भाभी ने पुलिस चौकी में गुहार लगाई है। भाभी की बातें सुनकर पुलिस हैरान रह गई।

देवर को पुलिस चौकी बुलाया गया। कोई हल निकलने पर बिरादरी के लोगों को बुलाकर पंचायत कराई गई। इसके बाद भी भाभी की समस्या का हल नहीं हुआ। दारोगा ने थाने पर तहरीर देकर शिकायत करने बात कहते हुए देवर को छोड़ दिया और भाभी को रिपोर्ट दर्ज कराकर आने को बोल दिया है। आसपास के लोगों का कहना है कि भाभी ने देवर की शादी कहीं होने पर कुछ भी कर लेने की धमकी भी दी है।

चौबेपुर के गांव का मामला बुधवार को सामने आया। यहां की एक शादीशुदा महिला जाल्हूपुर पुलिस चौकी पर पहुंची। उसने चौकी प्रभारी को लिखित तहरीर देकर कहा कि उसकी शादी छह साल पहले हुई थी। तभी से पति उसके पास नहीं आया। इस दौरान देवर ने शादी करने का आश्वासन दिया और उसके साथ पति की तरह रहा। इससे उसे एक लड़की भी हुई।

इधर कुछ दिनों से देवर ने कहीं शादी तय कर ली है। भाभी ने आरोप लगाया कि मुझसे शादी के लिए देवर एक लाख रुपया और मोटरसाइकिल की मांग कर रहा है। महिला के इनकार करने पर ही उसने दूसरी शादी चन्दौली में तय कर ली है।

भाभी की शिकायत पर चौकी प्रभारी ने देवर को चौकी बुलाया। बिरादरी के एक दर्जन लोग भी जुटे। दिन भर पंचायत चलती रही। लेकिन कोई हल नहीं निकला। बताया जाता है कि देवर को शाम में ही शादी करने जाना था। उसने चौकी प्रभारी को प्रभावित कर लिया और चला गया। चौकी प्रभारी ने महिला को थाने पर रिपोर्ट दर्ज कराने को कहा है।

इस बाबत चौकी प्रभारी से बात की गई तो बताया कि दोनों पक्ष आये थे। मैं किसी को रोक नहीं सकता। मुकदमा कायम होने के बाद जो भी वैधानिक कार्यवाही होगी की जाएगी।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply