Ajab GazabHealthIndia

Relationship Tips : महिलाओं को खूब पसंद आते हैं ऐसी आवाज वाले पुरुष, जान लीजिये आप भी

Relationship Tips : महिलाओं को खूब पसंद आते हैं ऐसी आवाज वाले पुरुष, जान लीजिये आप भी

Relationship Tips : वैसे तो अपने पार्टनर के प्रति प्रत्येक इंसान की पसंद और नापसंद अलग-अलग होता है। लेकिन आपको पता होना चाहिए कि पुरुषों में ऐसी कई खास क्वालिटी होती है जिसे देखकर महिलाएं उन पर तुरंत फिदा हो जाती है। आईए जानते हैं इस खबर के माध्यम से की पुरुषों की उसे आवाज के बारे में जो महिलाएं सबसे ज्यादा पसंद करती है।

Relationship Tips

आजकल के समय में हर व्यक्ति चाहता है कि उसे अच्छा जीवनसाथी (Good Life Partner) मिले। लड़किया Life Partner खोजते समय तरह की खूबियां अपने पार्टनर के प्रति देखते हैं। आपको पता होना चाहिए कि हर व्यक्ति की पसंद एक जैसी नहीं होती है। लेकिन पुरुषों में कई ऐसी स्पेशल बातें होती है जो महिलाओं को झट से पसंद आ जाती है और उन पर तुरंत फिदा हो जाती है।

Relationship Tips : इमोशनल तरीके से बोले

अगर आप किसी लड़की से फोन पर बात कर रहे हैं तो बात करते समय किसी की भरी और Emotional से भरी हुई आवाज सुनाई देता है तो फिर एकदम से ऐसा लगता है कि सिर्फ ऐसे ही आवाज सुनते जाएं। यकीनन किसी इंसान से ऐसे ही पर्सनल चॉइस (Personal Choise)  को लेकर बात की जाए तो शायद मैं भी इस तरह किसी इंसान से बात करना चाहूं। ऐसा भी माना जाता है कि महिलाओं को भारी आवाज वाले लड़के बहुत ज्यादा पसंद आते हैं। महिलाएं ध्यान दें कि ऐसा इसलिए होता है क्योंकि मर्दाना आवाज को आकर्षक की लॉ बुक में सबसे ज्यादा अच्छा माना जाता है।

लड़कों के आवाज को क्यों माना जाता है इतना खास

वैज्ञानिकों को मुताबिक डीप वॉइस (Deep Voice) या गहरी आवाज वाले मर्द आकर्षक होते हैं। एक रिसर्च के मुताबिक यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन से रिसर्च ने स्टडी की थी और यह पाया था कि महिलाओं को डीप वॉइस वाले पुरुष सबसे ज्यादा आकर्षित करते हैं। डीप मेल वॉइस बताता है कि इंसान एक अच्छा स्पीकर है और अगर इसमें कहीं से ब्रेथलेस दिखती है तो समझा जाता है कि इस इंसान में अग्रेशन थोड़ा काम है।

इसके अलावा यह बात भी सच है कि महिलाओं को डीप पिच साउंड वाले पुरुष काफी ज्यादा आकर्षित लगते हैं। एक स्टडी में यह पता चला है कि ऐसे पुरुषों को ज्यादातर फीलिंग के लिए काफी अच्छा माना जाता है। जी हां यह जेनेटिक क्वालिटी ट्रू लव में नहीं बल्कि सिर्फ अट्रैक्शन के लिए ही अच्छा माना जाता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply