Ajab GazabDharamIndia

शनिवार के दिन भूल से भी नहीं करने चाहिए ये 5 काम, नहीं तो शनिदेव के प्रकोप से हो जाएगा सर्वनाश

शनिवार के दिन भूल से भी नहीं करने चाहिए ये 5 काम, नहीं तो शनिदेव के प्रकोप से हो जाएगा सर्वनाश
शनिवार के दिन भूल से भी नहीं करने चाहिए ये 5 काम, नहीं तो शनिदेव के प्रकोप से हो जाएगा सर्वनाश

Shanivar Ko kya nahi karna chahiye: सनातन धर्म में हर दिन के हिसाब से अलग-अलग देवी-देवताओं कि पूजा की जाती है. साथ ही इनके लिए व्रत, उपवास या विशेष पूजा कर देवी-देवताओं से मनचाह फल माँगा जाता है. साथ ही विशेष दिनों में कुछ सावधानियां बरतनी भी आवश्यक है जिससे विशेष देवी या देवता नाराज ना होकर भक्त से प्रसन्न होते हैं. ऐसे में शनिवार को भगवान शनिदेव कि पूजा का विशेष प्रावधान है.जिसमें शनि देव (Shanivar Ko kya nahi karna chahiye) की पूजा कर उन्हें प्रसन्न किया जाता है.ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि शनिवार को क्या काम नहीं करने चाहिए. जिसकी वजह से शनिदेव आप से गुस्सा हो सकते हैं और जीवन में दुख भर सकते हैं…

शनिवार को भूल कर भी ना करें ये काम वरना होंगे नुकसान

Shanivar Ko Nahi Karein Ye Kaam

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार शास्त्रों में लिखा हुआ है कि शनिवार के दिन कुच्छ चीजों की खरीददारी से बचना चाहिए. क्योंकि ऐसा करने से इनके परिणाम अशुभ (Shanivar Ko kya nahi karna chahiye) होते हैं. इसके साथ ही शास्त्रों में शनिदेव के अध्यात्म और धर्म के बारे में बताया गया है. जिसमें बताया गया है कि शनिवार के दिन जूते-चप्पल आदि खरीदने से बचना चाहिए. इससे शनिदेव नाराज हो जाते हैं.

वहीं अगर आप किसी जरूरतमंद को जूते-चप्पल आदि दान करते हैं तो इसका शुभ फल आपको मिलता है. शास्त्रों के अनुसार माना जाता है कि अगर आपका शनि खराब चल रहा हो तो आपको नियमित शनि कि पूजा करनी चाहिए. ऐसे में शनिवार को आपको अपने पार्टनर के साथ संबंध नहीं बनाने चाहिए. अगर ऐसा किया जाता है तो शनि देव नाराज हो सकते हैं और इसका अशुभ फल आपको मिल सकता है.

शनिवार को तेल, चप्पल और कोयला खरीदना है वर्जित

Shanivar Ko Nahi Karein Ye Kaam

इसके अलावा शनिवार को शनिदेव पर सरसों का टेल चढ़ाना चाहिए. इसके साथ ही इस दिन टेल खरीदना भी अशुभ माना जाता है. इससे घर में या घर के किसी सदस्य पर कर्ज चढ़ता हैं. इसके कारण घर की आर्थिक स्थिति भी खराब हो सकती हैं. इसके साथ ही इस दिन सरसों का तेल खरीदना भी हानिकारक माना जाता है. वहीं हिन्दू मान्यता को माने तो शनिवार के दिन नमक की खरीददारी भी नहीं की जाती है. इसके साथ ही पता चलता है इसके खरीदने से घर में कर्ज बढ़ता है साथ ही घर में आर्थिक नुकसान (Shanivar Ko kya nahi karna chahiye) होने कि सम्भावना भी होती है. शनिवार को छोड़कर अन्य किसी भी दिन इसकी खरीददारी करनी चाहिए. इससे घर पर कोई अशांति नहीं फैलती है.

शनिवार को ये कार्य कर शनिदेव को कर सकते हैं प्रसन्न

Shanivar Ko Nahi Karein Ye Kaam

वहीं बता दें शनिवार को कोयला भी नहीं खरीदना चाहिए. शनिवार को कोयला खरीदना अशुभ माना जाता है. बताया जाता है कि कोयला खरीदने से शनिदेव (Shanivar Ko kya nahi karna chahiye)का दोष भी लगता है. इसके साथ ही कोयला खरीदने से तरक्की में बाधा आती है. और आपकी समाज में वृद्धि नहीं होती है. ज्योतिषियों कि माने तो शुक्र ग्रह में यौन इच्छाओं का ग्रह कारक बनता है. शनिदेव अध्यात्म और सत्य को बढ़ाने वाले ग्रह हैं. इसलिए शनिवार को दूध के सेवन से भी बचना चाहिए.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply