Ajab GazabIndia

दूर-दूर से कुकर बिरयानी खाने आते थे लोग, किचन देख करने लगे उल्टी

दूर-दूर से कुकर बिरयानी खाने आते थे लोग, किचन देख करने लगे उल्टी

आज के समय में लोग बाहर का खाना खाने के शौक़ीन हो चुके हैं. बार-बार बाहर खाने से मना किया जाता है लेकिन इसके बाद भी लोग बाहर का खाना बंद नहीं कर रहे. बाहर का खाना ना सिर्फ ज्यादा तेल-मसाले में बनाया जाता है. बल्कि कई जगहों पर इसमें घटिया क्वालिटी की चीजों का इस्तेमाल किया जाता है. कई बार फूड सेफ्टी विभाग द्वारा अचानक मारे गए रेड में नामी-गिरामी रेस्त्रां की असलियत सामने आ जाती है.

बेहद गंदा निकला किचन
इस जगह की बिरयानी अपने स्वाद के लिए जानी जाती है. दूर-दूर से लोग यहां की बिरयानी खाने आते हैं. लेकिन जब हाल ही में फूड विभाग ने यहां छापा मारा तो उनके होश उड़ गए. बिरयानी सेंटर के किचन में गंदगी के बीच खाना बनाया जा रहा था. साथ ही किचन में काफी सड़ा हुआ माल मिला. इसमें चिकन से लेकर दही खाने लायक नहीं थी. लेकिन इसके बाद भी इसे पकाकर सर्व किया जा रहा था.

दी गई चेतावनी
किचन का हाल देखने के बाद विभाग ने पकी हुई बिरयानी का सैंपल जांच के लिए भेजा है. साथ ही किचन में मिला बीस किलो सड़ा हुआ चिकन, दही आदि को तुरंत फिकवाया गया. ये सारी चीजें लोगों को परोसी जा रही थी. बिरयानी सेंटर के संचालक को टीम ने सख्त चेतावनी देकर छोड़ा है. किचन की तत्काल सफाई करने की वॉर्निंग देने के साथ ही आगे से ऐसी गंदगी में कभी खाना ना बनाने की हिदायत दी गई है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply