Ajab GazabIndia

करोड़ो में आता है मुकेश अंबानी के 27 कमरों वाले घर का बिजली बिल, देखकर आंखें रह जाएगी फटी……

करोड़ो में आता है मुकेश अंबानी के 27 कमरों वाले घर का बिजली बिल, देखकर आंखें रह जाएगी फटी……

करोड़ो में आता है मुकेश अंबानी के 27 कमरों वाले घर का बिजली बिल, देखकर आंखें रह जाएगी फटी……

Mukesh Ambani: रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी अपने परिवार के साथ मुंबई में अपने आलीशान घर एंटीलिया (Mukesh Ambani) में रहते हैं. मुकेश अंबानी की संपत्ति को देखते हुए उनकी लाइफ भी बहुत ही आलीशान है. मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन में से एक हैं. उनकी पत्नी नीता अंबानी की लाइफ़स्टाइल भी खूब चर्चा में रहती है. 27 मंजिला एंटीलिया (Mukesh Ambani) दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है. दुनिया के सबसे अमीर बिजनेस टाइकून में से एक मुकेश अंबानी 2 अरब डॉलर के घर में रहते हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार एंटीलिया में 27 मंजिलें और 9 हाई-स्पीड लिफ्ट हैं. आपने सही पढ़ा इतना ही नहीं, घर में एक बहुमंजिला इमारत है जिसमें 168 कारें खड़ी हो सकती हैं.

Mukesh Ambani के घर एंटीलिया है शानदार

Mukesh Ambani'S Antilia Tower

इस आलीशान घर (Mukesh Ambani’s Antilia Tower) में एक भव्य बॉलरूम, एक थिएटर, 3 हेलीपैड, एक स्पा, एक मंदिर और कई सीढ़ीदार उद्यान भी हैं. आलीशान घर के बारे में बहुत साड़ी खासियत है जो हर किसी को लगभग पता ही है. क्या आपने कभी सोचा है कि मुकेश अंबानी के 27 कमरों वाले आलीशान घर एंटीलिया का बिजली बिल कितना होगा? मुकेश अंबानी के आलीशान घर एंटीलिया (Mukesh Ambani’s Antilia Tower) का बिजली बिल आपको चौंका देंगा. मजदूरी करके अपना जीवन यापन करने वाला एक आम आदमी अपने पूरे जीवन में इतना बिजली बिल नहीं भरता होगा जीतना मुकेश अम्बानी एक महीने में भर देते हैं. उद्योगपति मुकेश अंबानी एक महीने में करीब किसी व्यक्ति कि साल भर कि तनख्वाह भरते हैं.

एक महीने में चुका देते हैं लाखों रुपए का बिल

Mukesh Ambani'S Antilia Tower

दुनिया की सबसे महंगी रिहायशी जगह, 27 मंजिला इमारत (Mukesh Ambani’s Antilia Tower) में 60 मंजिलें हैं. आपने सही पढ़ा इस घर को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह अपने आकार के अनुसार अपनी मंजिलों को दोगुना कर सकता है. 2014 में 2 बिलियन डॉलर की कीमत वाले इस घर में सबसे ऊपर की मंजिल (Mukesh Ambani’s Antilia Tower) पर एक हेलीपैड है. महीनों के बिल के अनुसार, एंटीलिया में 6,37,240 यूनिट बिजली की खपत की.

इसे पर्सनालिटी में रखें तो सभी इलेक्ट्रॉनिक सुविधाओं से लैस एक औसत घर प्रति माह 300 यूनिट की खपत करता है. दरअसल अंबानी को समय पर भुगतान के लिए 48,354 रुपये की छूट दी गई थी इसलिए पहले यह राशि 70 लाख रुपए तक पहुंच गई थी. रिपोर्ट का कहना है कि यह लगभग 7,000 घरों के मासिक बिजली बिल के बराबर है.

मुकेश अंबानी का घर हर सुविधा से हैं युक्त

Mukesh Ambani'S Antilia Tower

मुकेश अंबानी के आलीशान घर एंटीलिया (Mukesh Ambani’s Antilia Tower) का पार्किंग स्थल भी वातानुकूलित है. एंटीलिया में शिफ्ट होने से पहले मुकेश अंबानी और उनके परिवार के अनिल अंबानी और उनके करीबी साथियों के साथ कफ परेड में सी विंड अपार्टमेंट में रहते थे. धीरूभाई अंबानी ने दक्षिण मुंबई में 17 मंजिला इमारत खरीदी थी. बताते चलें कि फोर्ब्स की अरबपतियों की लिस्ट के मुताबिक बिजनेसमैन गौतम अडानी भारत के पहले सबसे अमीर आदमी हैं. मुकेश अंबानी भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति हैं. दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में मुकेश अंबानी सातवें स्थान पर हैं.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply