Ajab GazabIndia

ये है दुनियां के 5 सबसे खतरनाक मुस्लिम देश, पहला नाम जानकर यकीन नहीं करोगे.!

ये है दुनियां के 5 सबसे खतरनाक मुस्लिम देश, पहला नाम जानकर यकीन नहीं करोगे.!


मुसलमान का मतलब वह व्यक्ति है जो इस्लाम में विश्वास रखता हो। हालाँकि मुसलमानों के आस्था के अनुसार इस्लाम ईश्वर का धर्म है और धर्म हज़रत मुहम्मद से पहले मौजूद था और जो लोग अल्लाह के धर्म का पालन करते रहे वह मुसलमान हैं। जैसे कुरान के अनुसार हज़रत इब्राहीम अलैहिस्सलाम भी मुसलमान थे।

मगर आजकल मुसलमान का मतलब उसे लिया जाता है जो हज़रत मुहम्मद लाए हुए दीन का पालन करता हो और विश्वास रखता हो। मध्यकालीन मुस्लिम इतिहासकारों ने भारत को हिन्द अथवा हिन्दुस्तान कहा है।

1- आपको बता दें की सीरिया को दुनिया का सबसे खतरनाक मुस्लिम देश माना जाता है, क्यूंकि सीरिया में हर दिन आतंकवादी हमले और बम धमाके होते ही रहते हैं जिसके कारण सीरिया को दुनिया का सबसे खतरनाक मुस्लिम देश माना जाता है और आपको बता दें की सीरिया में दुनिया की सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन आईएसआई का कब्जा है। इस देश की सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हमेशा होती रहती है।

2- आपको ये जानकर हैरानी होगी की अफगानिस्तान को दुनिया का दूसरा सबसे खतरनाक मुस्लिम देश माना जाता है, आपको बता दें की अफगानिस्तान में भी एक खतरनाक आतंकवादी संगठन का कब्जा है जिसके कारण इस देश में अक्सर आतंकवादी घटनाएं होती रहती है। अफगानिस्तान पुराने समय में एक अमीर देश हुआ करता था और आज के वर्तमान समय में इस देश में बेरोजगारी और गरीबी काफी ज्यादा है।

3- आपको बता दें की दक्षिण सूडान को दुनिया का तीसरा सबसे खतरनाक मुस्लिम देश माना जाता है, क्यूंकि इस देश में अक्सर बम धमाके और आतंकवादी हमले होते रहते हैं जिसके कारण इसे दुनिया के खतरनाक देशों की लिस्ट में रखा गया है। आपको बता दें की साल 2016 में इस देश में एक भयानक बम धमाका हुआ था जिसमें 150 लोगों की जान चली गई थी।

4- आपको बता दें की सोमालिया को दुनिया का चौथा सबसे खतरनाक मुस्लिम देश माना जाता है, सोमालिया दुनिया का एक बहुत गरीब मुस्लिम देश है जहां की अर्थव्यवस्था काफी ज्यादा कमजोर है।

5. पाकिस्तान- आपको बता दें की पाकिस्तान को दुनिया का पांचवा सबसे खतरनाक मुस्लिम देश माना जाता है। इस देश में ओसामा बेन लादेन जैसे खतरनाक आतंकवादी रहते थें और यहां आए दिन बम धमाके होते रहते हैं इस देश के लगभग बड़े हिस्से पर आई एस आई आतंकवादी संगठन का कब्जा है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply