Ajab GazabBollywoodIndia

इस एक्ट्रेस से हो जाती शादी तो कपूर खानदान के होते दामाद, गंजेपन ने कर दिया सब बर्बाद

इस एक्ट्रेस से हो जाती शादी तो कपूर खानदान के होते दामाद, गंजेपन ने कर दिया सब बर्बाद

Akshay Khanna : बॉलीवुड अभिनेता अक्षय खन्ना जाने-माने एक्टर विनोद खन्ना (Akshay Khanna) के छोटे बेटे हैं. अक्षय अपने समय के चर्चित सितारों में से एक थे. अक्षय ने पिता विनोद खन्ना के प्रोडक्शन में बनी फिल्म हिमालय पुत्र से बॉलीवुड डेब्यू किया था लेकिन 1999 में हिट फिल्म ताल से ही पॉपुलरिटी मिली थे. अक्षय ने ताल, बॉर्डर, हलचल, उत्साह, गांधी माई फादर, रेस, दिल चाहता है जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया है.

किसी समय बॉलीवुड के चॉकलेटी हीरो थे अक्षय

Akshay Khanna

22 साल की उम्र में डेब्यू करने वाले अक्षय (Akshay Khanna) 19 साल की उम्र में ही बाल झड़ने की समस्या से जूझने लगे थे. करियर आगे बढ़ा तो अक्षय की ये समस्या और गहरी हो गई जिसका असर उनके फिल्मी करियर पर भी पड़ने लगा. अक्षय (Akshay Khanna) ने फिल्मों से कुछ सालों का ब्रेक भी लिया. 27 साल के करियर में अक्षय करीब पांच साल तक घर बैठे हैं. उनकी पिछली फिल्म दृश्यम 2 थी जो 2022 में रिलीज़ हुई थी.

करिश्मा के प्यार में दीवाने थे अक्षय खन्ना

Akshay Khanna

साल 1999 में आई म्यूजिकल ड्रामा फिल्म ‘ताल’ से लेकर 2001 में रिलीज हुई ‘दिल चाहता है’ में लोगों ने उन्हें काफी पसंद किया. अक्षय ‘हमराज’, ‘हंगामा’, ‘हलचल’, ‘बॉर्डर’, ‘रेस’ जैसी कई फिल्मों में नजर आए, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ कभी पटरी पर नहीं लौटी.  49 की उम्र में आज भी अक्षय (Akshay Khanna) किसी के साथ शादी के बंधन में नहीं बंध सके हैं और उन्होंने शादी नहीं की हैं. हालांकि ऐसा नहीं है कि उन्हें प्यार नहीं हुआ लेकिन शादी तक उनकी बात कभी नहीं पहुँच सकी थी.

करिश्मा के पापा रणधीर लेकर गए थे रिश्ता

Akshay Khanna

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्षय खन्ना (Akshay Khanna) का अफेयर कईं एक्ट्रेसेस के साथ रहा. जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन और करिश्मा कपूर का नाम जुड़ा था. बता दें अक्षय खन्ना और करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) की नजदीकियां एक फोटोशूट के बाद बढ़ने लगी थीं.  इस फोटोशूट में दोनों की केमेस्ट्री जबरदस्त थी. इतना ही नहीं खबरों कि माने तो करिश्मा कपूर के पापा रणधीर कपूर को भी अक्षय खन्ना बहुत पसंद थे और वह दोनों को एक साथ शादी के बंधन में बंधना भी देखना चाहते थे.

हालांकि खबरों कि बात करें तो करिश्मा कपूर के पिता रणधीर कपूर चाहते थे कि उनकी बेटी और अक्षय की शादी हो जाए. रिपोर्ट्स यहां तक ​​हैं कि रणधीर की बेटी का रिश्ता लेकर विनोद खन्ना के घर भी पहुंच गए थे. लेकिन इससे पहले कि शादी फिक्स हो पाती एक्ट्रेस की मां बबीता दोनों के बीच दीवार बन कर खड़ी हो गई.

Akshay Khanna और करिश्मा का टूटा रिश्ता

Akshay Khanna

उस दौरान करिश्मा कपूर बॉलीवुड में अच्छा नाम कमा चुकी थी और उनके पास कईं फ़िल्में थी. वह अपने करियर के पीक पर थी. इस वजह से एक्ट्रेस की मां बबीता ने इस रिश्ते को हाँ करने पर आपत्ति जताई थी. बबीता को मंजूर नहीं था कि बेटी करियर को छोड़कर शादी कर घर बसा ले. करिश्मा कपूर की मां की वजह से ही उनकी और अक्षय खन्ना (Akshay Khanna) का रिश्ता नहीं मिला और अक्षय खन्ना, कपूर खानदार के दामाद बनने से रह गए.

अक्षय खन्ना के करियर कि बात करें तो करियर में सबसे बड़ी पहचान फिल्म ‘बॉर्डर’ से मिली. मल्टीस्टारर इस फिल्म में अक्षय खन्ना की एक्टिंग को अलग ही छाप छोड़ी. फिल्म के लिए उन्हें प्रेरित भी किया गया.

फिल्म ताल और बॉर्डर से मिली थी अक्षय को पहचान

Akshay Khanna

इसके साथ ही अक्षय खन्ना (Akshay Khanna) ने एक्टिंग के लिए सबसे ज्यादा तारीफ़ तब लूटी जब उन्होंने फिल्म ‘हमराज’ में विलेन का किरदार निभाया. इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाते रहे बॉबी देओल से भी ज्यादा अक्षय खन्ना को पसंद किया गया और उनका नाम बड़े सितारों में आ गया. अक्षय खन्ना आजकल कम ही फिल्में करते हैं. हालाँकि आज भी उनकी एक्टिंग बेहद दमदार है. हाल ही में फिल्म दृश्यम 2 में उन्हें देखा गया था. जिसमें उनके साथ अजय देवगन और तब्बू भी नजर आए थे.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply