Ajab GazabIndia

दुनियाभर से आए मेहमानों पर अंबानी ने लुटाए सोने-चांदी, तोहफों की कीमत जान चकरा जाएगा सिर

दुनियाभर से आए मेहमानों पर अंबानी ने लुटाए सोने-चांदी, तोहफों की कीमत जान चकरा जाएगा सिर

 

दुनियाभर से आए मेहमानों पर अंबानी ने लुटाए सोने-चांदी, तोहफों की कीमत जान चकरा जाएगा सिर

Ambani Return Gifts : भारत के जाने-माने बिजनेसमैन मुकेश अम्बानी के छोटे बेटे अनंत अम्बानी की शादी पूरे विश्व में चर्चा का विषय है. उनकी शादी को लेकर भारत में ही नहीं विश्व में चर्चा हो रही है. उन्होंने अपने बेटे कि शादी करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि इस पूरी शादी को करने में मुकेश अम्बानी ने 5000 करोड़ रुपए खर्च किए हैं. वहीं मेहमानों में विश्व भर के सभी VVIP मेहमानों को बुलाया था. ऐसे में मेहमानों को रिटर्न गिफ्ट्स (Ambani Return Gifts) देने का रिवाज तो बनता है. जब शादी इतनी आलिशान हो रही है और मेहमान पॉपुलर है तो भला गिफ्ट्स (Ambani Return Gifts) कैसे साधारण हो सकते है.

अनंत-राधिका की शादी में नहीं छोड़ी कोई कसर

Ambani Return Gifts

खबरों कि माने तो मेहमानों को गिफ्ट्स (Ambani Return Gifts) देने के लिए भी अम्बानी ने विशेष व्यवस्था की है. बताया जा रहा है ये सारे गिफ्ट्स विशेष स्थानों से मंगाए गए हैं. खबरों कि माने तो शादी में शामिल होने वाले मशहूर व्यक्तियों और वीवीआईपी लोगों को करोड़ों की घड़ियां रिटर्न गिफ्ट के तौर पर दी जाएगी. बाकी भारतीय मेहमानों के लिए कश्मीर, राजकोट और बनारस से खास तोहफा मंगवाया गया है. बांधनी दुपट्टे और साड़ियां बनाने वाले विमल मजीठिया ने इस बात कि जानकारी दी है. उन्होंबे बताया कि उन्हें 4 महीने पहले ही तोहफा (Ambani Return Gifts) तैयार करने का आदेश दिया गया था.

मेहमानों को गिफ्ट्स के तौर पर मिलेंगे ये सामान

Ambani Return Gifts

बकौल मजीठिया हर दुपट्टे का किनारा एक-दूसरे से बिल्कुल अलग है. विमल ने कुल 876 दुपट्टे और साड़ियां तैयार कर दी हैं. इसके साथ ही बनारसी कपड़े का एक बैग और असली जरी से बनी वाइल्ड ट्रेंड की साड़ी भी रिटर्न गिफ्ट (Ambani Return Gifts) के तौर पर दी जाएगी. करीमनगर के कारीगरों द्वारा चांदी की बनी कलाकृतियां भी तोहफे में दी जाएगी. इससे पहले अनंत-राधिका के पहले प्री-वेडिंग इवेंट में मेहमानों को रिटर्न गिफ्ट (Ambani Return Gifts) के तौर पर लुइस वीटन के बैग, सोने की चेन और डिजाइनर फुटवियर दिए गए थे.

करोड़ों रुपए की घड़ियां और साड़ियां होगी इसमें शामिल

Ambani Return Gifts

कहा जा रहा है कि मुकेश अंबानी ने अपने मेहमानों के लिए निजी जेट तैयार किए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इन कार्यक्रमों के लिए 100 से अधिक निजी जेट का इस्तेमाल किया गया था. वहीं तीन फाल्कन-2000 जेट भी किराए पर उपलब्ध कराए गए थे. शादी में आने वालों कि सुरक्षा का भी खास ख्याल रखा गया था. (Ambani Return Gifts) रिपोर्ट के अनुसार शादी समारोह के दौरान खुफिया टीम में 10 एसआईजी कमांडो और पुलिस अधिकारी, 200 अंतर्राष्ट्रीय गार्ड, 300 खुफिया मेंबर और 100 से अधिक हाई ट्रैफिक और मुंबई पुलिस तैनात रहे थे.

अंन्तराष्ट्रीय मेहमान और बॉलीवुड सितारे हुए शामिल

बता दें अनंत और राधिका कि शादी कल यानी 12 जुलाई को बड़े भव्य तरीके से सम्पन्न हो चुकी है. इसमें कई सेलिब्रिटीज ने हिस्सा लिया था. इस शादी में बॉलीवुड के बड़े सितारे, खेल जगत के नामी लोग, देश के बड़े नेता-राजनेता, विदेशी कंपनी के बड़े सीईओ, हॉलीवुड सितारें समेत कई वीवीआईपी गेस्ट शामिल हुए थे. गुरुवार से ही विदेशी कलाकारों का मुंबई में स्वागत शुरू हो गया था. हॉलीवुड अभिनेत्री किम कार्दशियन, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन, सैमसंग के संस्थापक ली जाए-योंग, ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री टोनी ब्लेयर समेत कई बड़े विदेशी मेहमान मुंबई आए थे. जिनके वीडियोज और फोटोज सोशल मीडिया पर जमकर छाए हुए हैं.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply