मुझे गिरफ्तार कर लो, मैंने गंडासे से अपनी चाची काट दी है’-वजह आप भी जानें
‘Arrest me, I have cut my aunt with an axe’-you should also know the reason

चायल। चरवा क्षेत्र के समसपुर गांव में चाची की हत्या के बाद गड़ासा लेकर भतीजा थाने पहुंच गया। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। साथ ही घटनास्थल का निरीक्षण कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा। घटना की वजह पारिवारिक विवाद माना जा रहा है। हालांकि, कानूनी कार्रवाई में व्यस्त पुलिस ने अब तक आरोपित से पूछताछ शुरू नहीं की है।

हत्यारे ने घर आकर चाची के बारे बच्चों से पूछा
समसपुर निवासी कृष्ण कुमार घरों में पेंटिंग का काम करते हैं। रविवार को वह क्षेत्र में ही कहीं पेंटिंग करने गए थे। शाम के समय घर पर दो बच्चे मौजूद थे। जबकि 32 वर्षीय पत्नी संगीता बकरी चराने के लिए गई थी।

ग्रामीणों का कहना था कि करीब साढ़े पांच बजे कृष्ण कुमार का भतीजा मनफूल गौतम उसके घर पहुंचा और चाची संगीता के बारे मे बच्चों से पूछने लगा।

घर के बाहर गड़ासा लेकर करने लगा इंतजार
उन्होंने बताया कि मां बकरी चराने गई है। इसके बाद मनफूल अपने घर के बाहर गड़ासा लेकर बैठ गया। चाची संगीता जैसे ही घर के दरवाजे पर पहुंची थी, तभी मनफूल सामने आया और गड़ासे से गर्दन पर तीन वार किए। इससे संगीता की मौके पर तड़प कर मौत हो गई। युवक की हैवानियत देख ग्रामीण सन्न रह गए। इसके बाद युवक गड़ासा लेकर सीधे थाने पहुंच गया और हत्या का अपराध स्वीकार किया।

पुलिस ने आरोपित को हिरासत में लिया
पुलिस ने गड़ासा को कब्जे में लेकर आरोपित को हिरासत में लिया और मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया। जानकारी होने पर पति भी घर पहुंचा। हत्या युवक ने क्यों की, अभी फिलहाल यह पता नहीं चल सका है।

मृतका के मायके के युवक से बहन का हो गया प्रेम प्रपंच
वहीं गांव में इस बात की चर्चा रही, कि मृत संगीता के मायके का रहने वाला एक युवक अक्सर उसके घर आता-जाता था। मनफूल की बहन से उसका प्रेम प्रपंच हो गया। पहले तो परिवार के लोगों ने विरोध किया, बाद में रिश्ता तय कर दिया गया। 18 जुलाई को शादी होने वाली है। शायद इसे लेकर ही कोई पारिवारिक विवाद हुआ हो और घटना को आरोपित ने अंजाम दिया।

पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार श्रीवास्तव के अनुसार, आरोपित युवक पुलिस हिरासत में है। अभी उससे पूछताछ नहीं की गई है। फिलहाल घटनास्थल का निरीक्षण कर पुलिस टीम कानूनी औपचारिकता पूरी कर रही है। युवक से पूछताछ के बाद ही हत्या का कारण स्पष्ट हो पाएगा।