मंगलुरु: कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम (KSRTC) की बस में कुछ महिला यात्रियों ने एक मुस्लिम मौलवी की पिटाई कर दी। आरोप है कि मौलवी अपने बगल में बैठी एक हिंदू नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ कर रहा था। 13 जुलाई की सुबह हुई इस झड़प का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हसन जिले में अपनी मां और दो बच्चों के साथ बस में चढ़े मौलवी ने कथित तौर पर सीट के नीचे हाथ डालकर नाबालिग लड़की से कई बार छेड़छाड़ की। लड़की ने शुरू में अपनी मां को बताया, लेकिन मां ने तुरंत कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। इससे मौलवी का हौसला बढ़ गया और वो और गन्दी हरकतें करने लगा, जिसके चलते मां ने मौलवी से भिड़ने का फैसला किया। जब मौलवी को फटकारा गया, तो उसने कथित तौर पर अपनी गलती स्वीकार की और माफी मांग ली।

हालाँकि, तब तक मामला पूरी बस को पता चल चुका था, अन्य यात्रियों ने मौलवी पर हमला करना शुरू कर दिया। परेशान लड़की और उसकी माँ के साथ अन्य लोगों ने भी मौलवी को पीटा। हमले के वीडियो, जिसमें मौलवी को सिर पर मारा जा रहा था और उसकी गर्दन को पकड़ा हुआ था। अधिकांश यात्रियों ने हस्तक्षेप किए बिना हिंसा को होते देखा। कई व्यक्तियों ने घटना को रिकॉर्ड किया और फुटेज को ऑनलाइन अपलोड किया, जहाँ यह वायरल होता रहा। कर्नाटक के पुलिस अधिकारियों द्वारा अभी तक घटना के बारे में कोई बयान जारी नहीं किया गया है। हालाँकि, सोशल मीडिया पर मौलवी के इस कृत्य की काफी निंदा हो रही है, क्योंकि इस क्षेत्र में ऐसी घटनाएँ बढ़ रही हैं।