जमीन की बेईमानी में नाश! फौजी ने भाई समेंत 5 के काटे गले, लाशों पर पुराल डाल लगाई आग
अंबाला। हरियाणा के अंबाला में बड़े भाई ने छोटे भाई के पूरे परिवार की निर्ममता से हत्या कर दी। अपने ही भाई के परिवार की हत्या करने वाला शख्स रिटायर्ड फौजी बताया जा रहा है। जो हत्या के बाद मौका ए वारदात से फरार हो गया। हत्यारोपी की बहन के मुताबिक परिवार में जमीन को लेकर विवाद चल रहा था।

घटना अंबाला के नारायणगढ़ के गांव रातोर की है। बताया जा रहा है कि रिटायर्ड फौजी ने रविवार देर रात हत्या को अंजाम दिया और देर रात तीन बजे शवों को जलाने की भी कोशिश की। हत्याकांड में जिंदा बच गई परिवार की अंतिम बेटी की भी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई है। इसी के साथ पूर्व सैनिक भूषण के भाई हरीश का पूरा परिवार खत्म हो गया है। इस वारदात को अंजाम भूषण ने ही दिया।

रात को भूषण अपने भाई के घर में गया था। वहां उसने अपने छोटे भाई हरीश (42), उनकी पत्नी सोनिया (40), बेटी यशिका (6) और बेटे मयंक (4 माह) को कुल्हाड़ी और गंडासी से काट डाला। इनके साथ भूषण की मां सुरती देवी (62) भी रह रही थीं। भूषण ने उन्हें भी मौत के घाट उतार दिया।

बाप से की शुरुआत, भागकर गन्ने के खेत में बचाई जान

बीच-बचाव में आए पिता ओमप्रकाश को भी भूषण ने लहूलुहान कर दिया, जिससे वह गिर पड़े। इससे उन्हें मरा हुआ समझकर भूषण आगे बढ़ गया। भूषण ने भाई की तीसरी बेटी परी (7) को भी मारा, लेकिन उस समय उसमें जान बाकी थी। इसके बाद भूषण ने सभी को इकट्‌ठा कर ज्वलनशील पदार्थ छिड़का और आग लगा दी।

सभी को आग लगाने के बाद भूषण वहां से फरार हो गया। उसने अपनी पत्नी, दो बेटों, दो सालों और एक साली के साथ मिलकर इस वारदात की साजिश रची और अंजाम दिया। पिता लहूलुहान थे, इसलिए वह दौड़कर गन्ने के खेत में छिप गए। इससे उनकी जान बच गई।

बच्चे समेत परिवार के 5 सदस्यों की निर्मम हत्या
जानकारी के अनुसार, आरोपी भूषण कुमार ने धारदार हथियार से जिन लोगों की हत्या की है उसमें मां, भाई, भाई की पत्नी और उसके दो बच्चे शामिल है। आरोपी ने जमीन विवाद में आधी रात को परिवार के सभी सदस्यों के एक-एक कर गले काटे। मृतकों की पहचान 35 वर्षीय हरीश कुमार, 32 वर्षीय सोनिया, 65 वर्षीय सरोपी देवी, पांच वर्षीय यशिका और 6 महीने का मयंक के रूप में हुई है। इसके अलावा दो लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए चंडीगढ़ रेफर किया गया है।

पहले भी दोनों में हो चुका है विवाद
बताया जा रहा है कि पहले भी दोनों में कई बार विवाद हो चुका है। जमीन को लेकर कई बार पंचायत हो चुकी थी। लेकिन सालों से विवाद सुलझ नहीं रहा था। बात यहां तक पहुंच जाएगी, ये शायह ही किसी ने सोचा होगा। मृतक की बहन ने बताया कि परिवार में पिछले कुछ समय से जमीन को लेकर झगड़ा चल रहा था। ये घटना क्यों की गई है, इस बारे में मुझे भी ज्यादा जानकारी नहीं है।

पुलिस की शुरूआती जांच के मुताबिक आरोपी रिटायर्ड फौजी भूषण का अपने भाई हरीश के साथ जमीन को लेकर झगड़ा चल रहा था। उनके पास 2 एकड़ जमीन थी। जिस पर रास्ते को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ था। उसकी पहले भी भाई हरीश से बहस हुई थी। बताया जा रहा है विवाद में पिता भी हरीश की तरफदारी करते थे।