किराएदार के भांजे ने घर में घुस मकान मालकिन पर चाकू से किए 40 वार, वजह जान कांप जाएंगे आप
जयपुर. राजधानी जयपुर में गोनेर रोड पर गौरव वाटिका कॉलोनी में प्रोपर्टी डीलर सतीश चंद्र शर्मा की पत्नी की दिनदहाड़े चाकू से गोदकर बेरहमी से हत्या कर दी गई. हत्यारे ने घर में मंजू शर्मा (45) को अकेली देखकर उस पर चाकू से चेहरे, पेट और गले पर करीब 40 से ज्यादा वार किए. हत्या के बाद हत्यारा वहां से भाग निकला. सबूत मिटाने के लिए उसने खून से सने अपने कपड़े जला दिए. लेकिन पुलिस ने इस मर्डर केस में जल्द एक्शन लेते हुए हत्या के आरोपी को दबोच लिया है.

पुलिस के अनुसार हत्या की यह वारदात खोह नागोरियान थाना इलाके में शनिवार को दोपहर में हुई थी. गौरव वाटिका कॉलोनी में रहने वाले सतीश चंद्र शर्मा ने मकान में दौसा के रहने वाले एक परिवार को किराए पर रख रखा था. वहां अक्सर किराएदार का भांजा शैलू उर्फ दीपू इस मकान की पहली मंजिल पर रहने वाली नानी के पास आया करता था. मंजू शर्मा इस पर एतराज जताते हुए उसे टोका करती थी. इसी टोकाटोकी से नाराज दीप उर्फ शैलू ने मंजू शर्मा को मार डाला.

सुबह रेकी कर रची साजिश, दोपहर को मौका पाकर कर दी हत्या
पुलिस की पड़ताल में सामने आया कि आरोपी शैलू मंजू शर्मा की हत्या के इरादे से सुबह 10:30 बजे भी आया था. लेकिन मौका नहीं मिलने पर लौट गया. उसके बाद दोपहर करीब 1 बजे वह वापस सतीश शर्मा के घर पहुंचा. तब सतीश अपनी दुकान पर गए थे. उनका बेटा कॉलेज गया था. इस बीच मौका पाकर शैलू ने मंजू शर्मा को चाकू से गोद डाला. फिर शव पर चादर डालकर भाग निकला.

दोपहर में बेटा कॉलेज से घर लौटा तब हत्या का पता चला
पुलिस के मुताबिक हत्या की इस वारदात की किसी को भनक नहीं लगी. सतीश शर्मा का बेटा जब दोपहर करीब 2 बजे बाद कॉलेज से घर लौटा तब कमरे में लहूलुहान हालत में मां को चादर से ढके देखा. चादर हटाते ही उसके मुंह से चीख निकल गई. उसने परिजनों को फोन किया तब पुलिस मौके पर पहुंची. परिजनों ने मंजू को अचेत हालत में अस्पताल पहुंचाया. वहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

आरोपी ने नानी को भी धक्का देकर गिराया
पुलिस पड़ताल में सामने आया कि आरोपी शैलू हत्या के बाद मकान में ही ऊपरी मंजिल पर रहने वाली नानी के पास गया था. तब नानी ने कपड़ों पर खून देखकर पूछा तो बताया कि वह सांप को मारकर आया है. उसके बाद नानी ने और ज्यादा पूछताछ की तो वह उसे ही धक्का देकर चला गया. इससे नानी के सिर में भी चोटें आई.

किसी को शक नहीं हो इसलिए सबूत मिटाकर अस्पताल पहुंच गया
वारदात के बाद मंजू के परिजनों ने घर से गायब किराएदार और उसके भांजे पर ही शक जताया था. सीसीटीवी फुटेज में भी भांजा शैलू ही नजर आया. तब पुलिस और परिजनों का संदेह और गहरा गया. वारदात के सबूत मिटाने के बाद शैलू भी वापस एसएमएस अस्पताल में मुर्दाघर पहुंच गया ताकि किसी को उस पर शक नहीं हो. उस समय वहां मंजू देवी के शव का पोस्टमार्टम चल रहा था.

आरोपी ने खून से सने कपड़े जला दिए
पुलिस ने शनिवार देर रात ब्लाइंड मर्डर की गुत्थी सुलझा ली और आरोपी शैलू को धरदबोचा. पूछताछ में सामने आया कि वह शनिवार दोपहर करीब 1 बजे दिनदहाड़े हत्या के बाद आरोपी शैलू उर्फ दीपू आगरा रोड पर अपने कमरे पर गया था. वहां खून से सने कपड़े जला दिए. चाकू और मंजू शर्मा का छीना गया मोबाइल फोन छिपा दिया. बहरहाल पुलिस आरोपी शैलू से पूछताछ में जुटी है.