Ajab GazabIndia

युवाओं को सरकार का बड़ा तोहफा, 22000 से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी

युवाओं को सरकार का बड़ा तोहफा, 22000 से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी

 

युवाओं को सरकार का बड़ा तोहफा, 22000 से ज्यादा पदों पर निकाली वैकेंसी

Sarkari Naukri: अगर आप सरकारी नौकरी करना चाहते हैं और अलग अलग विभागों में निकलने वाली वैकेंसियों के लिए आवेदन देते रहते हैं  तो ये खबर आपके लिए ही है। दरअसल सरकार ने 22,000 से भी ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाल कर देश के युवाओं और नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को एक बड़ा तोहफा दिया है। सबसे बड़ी बात ये है कि सरकार ने ये सारी वैकेंसी किसी एक वर्ग के लिए नहीं बल्कि 10 वीं पास, 12 वीं पास,  ग्रेजुएट और आईटीआई  वाले युवाओं के लिए निकाली है।

ऐसे में अगर आप भी सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri) करना चाहते हैं तो जल्द से जल्द इन वैकेंसी के लिए अप्लाई करदें। ताकी आप अपना बेहतर भविष्य बनाने का सपना सच कर सकें। आज हम आपको बताएंगे के किस विभाग में कितने पदों पर वैंकेसी निकाली गई है।

RRB जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकली वैकेंसी

Sarkari Naukri
Sarkari Naukri

देश के लाखों बच्चों का सपना होता है रेलवे में नौकरी (Sarkari Naukri) करना। ऐसे में इन बच्चों के लिए एक बहुत ही अच्छा मौका आ गया है क्योंकि रेलवे भर्ती बोर्ड ने जूनियर इंजिनियर के 7000 से भी अधिक पदों पर वैकेंसी निकाल दी है। इस भर्ती में जिस भी अभ्यर्थी का चयन होगा उसे आरआरबी अहमदाबाद, अजमेर, बैंगलोर, भोपाल, बिलासपुर, भुवनेश्वर समेत तमाम अन्य रीजन के जूनियर इंजीनियर के पदों पर नियुक्त किया जाएगा। इस भर्ती के लिए अप्लाई करने वाले लोग आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना आवेदन जमा करा सकते हैं। आवेदन देने की आखिरी तारीख 29 अगस्त 2024 है।

बैंक क्लर्क के पदों पर निकली वैकेंसी

Sarkari Naukri
Sarkari Naukri

बैंक में नौकरे पाने के लिए भी लाखों छात्र सालों सालों मेहनत करते हैं। ऐसे ही छात्रों के लिए अब एक सुनहरा मौका आ गया है। इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन ने बैंक क्लर्क के 6000 से भी अधिक पदों पर भर्ती (Sarkari Naukri) निकाली है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले लोगों को आधिकारिक वेबसाइट ibpsonline.ibps.in पर जाकर अपना आवेदन जमा करना होगा।

इस भर्ती के लिए चयनित अभ्यर्थियों को पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, यूसीओ बैंक, बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ महाराष्ट्र, इंडियन बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, कैनरा बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक में क्लर्क के पद पर नियुक्त किया जाएगा। इस भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 28 जुलाई यानी आज है।

पुलिस कांस्टेबल के 4000 पदों पर निकली वैकेंसी

Sarkari Naukri
Sarkari Naukri

जम्मू एंड कश्मीर सर्विस सेलेक्शन बोर्ड ने कांस्टेबल के 4000 पदों पर भर्तियां निकालकर पुलिस में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को एक अच्छा मौका दिया है। ऑनलाइन आवेदन करने वाले लोग 30 जुलाई 2024 से अप्लाई कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार  jkssb.nic.in पर जाकर अपना आवेदन जमा करा सकते हैं। इस आवेदन की आखिरी तारीख 29 अगस्त 2024 है।

एचएसएससी के 3134 पदों पर निकली वैकेंसी

Sarkari Naukri
Sarkari Naukri

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने भी ग्रुप सी की बंपर भर्तियां (Sarkari Naukri) निकाली हैं। जारी नोटिफिकेशन कि हिसाब से आयोग ने कुल 3134 पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के संबंध में आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ज्यादा जानकारी ली जा सकती है। इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार 31 जुलाई तक अपना आवेदन जमा करवा सकते हैं।

अप्रेंटिस के 2400 से ज्यादा पदों पर निकली वैकेंसी

Sarkari Naukri
Sarkari Naukri

साउथर्न रेलवे ने विभिन्न ट्रेंड्स में अप्रेंटिस के लिए 2400 से भी ज्यादा पदों पर बंपर वैकंसी निकाली है। विभाग ने आवेदन करने के लिए  22 जुलाई को अपने लिंक को एक्टिव किया था जो की 12 अगस्त तक ही काम करेगा। इस भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन जमा करा सकते हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply