Ajab GazabIndia

दृष्टि IAS कोचिंग के मालिक को आई मृतक छात्रों के परिजनों पर तरस, देंगे इतने लाख रूपये

दृष्टि IAS कोचिंग के मालिक को आई मृतक छात्रों के परिजनों पर तरस, देंगे इतने लाख रूपये

दृष्टि IAS कोचिंग के मालिक को आई मृतक छात्रों के परिजनों पर तरस, देंगे इतने लाख रूपये

Vikas Divykirti : दिल्ली के ओल्ड राजेन्द्र नगर में जलभराव होने से कोचिंग में पढ़ रहे तीन छात्रों की मौत हो गई थी. बच्चों की मौत के बाद कोचिंग सेंटर पर दिल्ली नगर निगम की कार्रवाई जारी है. इसी बीच दृष्टि आईएएस कोचिंग के संस्थापक और प्रबंध निर्देशक विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divykirti) ने कहा कि दिल्ली में 1000 से अधिक कोचिंग संस्थान हैं लेकिन उनमें से कई कोचिंग संस्थानों के पास फायर फाइटिंग डिपार्टमेंट का सर्टिफिकेट नहीं है. एनओ प्राप्त करने में आने वाली मुश्किलों को समझाते हुए उन्होंने कहा कि फायर फाइटिंग डिपार्टमेंट ने एक सर्टिफिकेट बनाया है लेकिन एमसीडी एजुकेशनल सर्टिफिकेट की मांग की जा रही है.

दिल्ली में हुई छात्रों की मौत के बाद मामला बिगड़ा

Vikas Divykirti

काफी समय से स्टूडेंट्स विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divykirti) की चुप्पी पर सवाल उठा रहे थे. लेकिन इस बीच उन्होंने एक और बड़ा कदम उठाया है. राजेन्द्र नगर दुर्घटना में जान गंवाने वाले तीन छात्रों के लिए उन्होंने 10-10 लाख रुपए देने की घोषणा की है. इसी बीच विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divykirti) ने यूपीएससी की तैयारी में लगे हुए छात्रों का असामयिक निधन पर दुख और शौक प्रकट किया है. इंस्टीट्यूट की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि एक छात्र का निधन जलमग्न सड़क पर करंट लगने से हुआ.

वहीं तीन दोस्त श्रेया यादव, तान्या सोनी और निविन डाल्विन एक कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में अचानक नए मौत के शिकार हुए. यह समय निश्चित रूप से चारों ओर के बच्चों के परिवार वालों के लिए बेहद कठिन है. इस अपार दुख में हम उनके साथ हैं.

छात्रों ने उठाया कोचिंग मालिकों पर सवाल

Vikas Divykirti

विकास दिव्यकीर्ति (Vikas Divykirti) ने राऊ के आईएएस स्टडी सर्कल में सभी छात्रों को कोचिंग में मुफ्त कोचिंग देने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि वे राऊ के आईएएस स्टडी सर्कल में यूपीएससी की तैयारी के साथ सभी छात्रों को मुफ्त में दाखिला दिलाएंगे. छात्रों को सामान्य अध्ययन, टेस्ट सीरीज और वैकल्पिक विषयों की तैयारी के लिए शैक्षणिक सहायता निःशुल्क प्रदान की जाएगी. इसके लिए राऊ के आईएएस स्टडी सर्कल में यूपीएससी की तैयारी करने वाले सभी छात्र सोमवार 5 अगस्त 2024 से दृष्टि कोचिंग सेंटर करोल बाग आ सकते हैं.

दृष्टि IAS कोचिंग के मालिक विकास ने की घोषणा

Vikas Divykirti

दृष्टि कोचिंग के मालिक विकास (Vikas Divykirti) की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि हम जानते हैं कि किसी भी राशि से बच्चों के जीवन को फिर नहीं लाया जा सकता है. फिर भी इस दुख की घड़ी में हम लोग उनके परिजनों के साथ खड़े होने का एक प्रयास कर रहे हैं. इसके लिए हम उनकी सहायता के लिए 10 लाख की आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का निर्णय ले रहे हैं. यदि इस शोक के समय या इसके बाद, हम किसी और प्रकार से भी शोककुल परिवार की सहायता कर सकें तो कृतज्ञता महसूस करेंगे. इसके अतिरिक्त राऊ के आईएएस के सभी वर्तमान छात्रों की मदद के लिए हम भी तत्पर हैं.

हर मृतक छात्र के परिजनों को मिलेंगे 10 लाख

Vikas Divykirti

बता दें कि शनिवार की शाम हुई भारी बारिश के बाद दिल्ली के पुराने राजेन्द्र नगर के राऊ स्टडी सेंटर में यह घटना घटी थी. एक इंटरव्यू में दिव्यकीर्ति ने कहा कि मंगलवार को वे दिल्ली के राज्यपाल से मिले हैं. उनके साथ कुछ छात्र और अधिकारी भी मौजूद रहे थे.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply