Ajab GazabIndia

भारतीय ज्योतिषी ने पहले ही कर दी थी बांग्लादेश PM शेख हसीना के भागने की भविष्यवाणी?

भारतीय ज्योतिषी ने पहले ही कर दी थी बांग्लादेश PM शेख हसीना के भागने की भविष्यवाणी?
भारतीय ज्योतिषी ने पहले ही कर दी थी बांग्लादेश PM शेख हसीना के भागने की भविष्यवाणी?
Indian Astrologer Prashanth Kini: बांग्लादेश में अराजकता का माहौल है क्योंकि प्रधानमंत्री शेख हसीना सोमवार को देश छोड़कर भाग गईं. वे एक सैन्य विमान से भागकर भारत पहुंचीं. इसके बाद सेना ने सत्ता के शून्य को संभालने के लिए नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया, जिससे देश के संकटपूर्ण इतिहास में एक अनिश्चित दौर खत्म हो गया और दूसरा दौर शुरू हो गया. हसीना के देश से भाग जाने की खबर फैलते ही सैकड़ों लोग उनके आवास पर धावा बोल दिए. उन्होंने तोड़फोड़ की और अंदरूनी हिस्सों को लूट लिया, जिससे उनका गुस्सा नाटकीय ढंग से व्यक्त हुआ. पिछले दो दिनों में सरकार विरोधी प्रदर्शनों में 100 से ज़्यादा लोगों की जान जा चुकी है.

सात महीने पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी!

विरोध प्रदर्शनों का मुख्य कारण हसीना सरकार की विवादास्पद कोटा प्रणाली है. यह प्रणाली 1971 के मुक्ति संग्राम में लड़ने वाले दिग्गजों के परिवारों के लिए 30 प्रतिशत नौकरियां आरक्षित करती है. सोमवार को प्रशांत किनी नाम के एक ज्योतिषी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पुरानी पोस्ट शेयर की. 14 दिसंबर, 2023 की अपनी पोस्ट में किनी ने प्रधानमंत्री हसीना के लिए मुसीबत की भविष्यवाणी की थी. उन्होंने उन्हें मई, जून, जुलाई और अगस्त 2024 के दौरान सावधान रहने की चेतावनी दी, यह सुझाव देते हुए कि उन्हें हत्या के प्रयासों का सामना करना पड़ सकता है.

रीपोस्ट करके ज्योतिषी ने कही ये बात

तख्तापलट के बाद प्रशांत किनी ने फिर से पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने कहा कि अगस्त 2024 में हसीना की परेशानियों के बारे में उनकी भविष्यवाणी सच हो गई, और उन्होंने अनुमान लगाया कि क्या वह देश छोड़कर भाग गई हैं. इस बीच, बांग्लादेश के सेना प्रमुख ने कहा कि उन्होंने राजनीतिक नेताओं से मुलाकात कर उन्हें बताया कि सेना कानून और व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालेगी. हालांकि, इस बैठक में हसीना की अवामी लीग पार्टी का कोई नेता मौजूद नहीं था. देश भर में विरोध प्रदर्शन फैलने के कारण सेना प्रमुख ने सेना और पुलिस दोनों को कोई गोली न चलाने का निर्देश दिया, ताकि स्थिति को और अधिक रक्तपात से बचाया जा सके.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply