Ajab GazabIndia

‘भारत में भी अब यहीं होगा….’ बांग्लादेश में बढ़ी हिंसा के बाद कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने उगला जहर, BJP पर किया हमला

‘भारत में भी अब यहीं होगा….’ बांग्लादेश में बढ़ी हिंसा के बाद कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने उगला जहर, BJP पर किया हमला

 

‘भारत में भी अब यहीं होगा….’ बांग्लादेश में बढ़ी हिंसा के बाद कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने उगला जहर, BJP पर किया हमला

Salman Khurshid : बांग्लादेश में इस समय हालत बद से बद्दत्तर हो रहे हैं. देश में विरोधियों ने जमकर हिंसा फैला रखी है. इसके चलते वहां कि पीएम शेख हसीना ने पद से इस्तीफा देकर देश छोड़ दिया है. वहां कुछ महीनों से आंन्दोलन चल रहा है. जिससे शेख हसीना को भारत में शरण लेनी पड़ी है. वहीं इसके चलते अब भारत में भी इस पर राजनीति चर्चा तेज हैं. ऐसे में कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) का कहना है कि भारत में वैसी ही स्थिति हो सकती है, जैसी बांग्लादेश में है. यहां भी वैसी ही धारणा हो सकती है, जैसी बांग्लादेश में हो रही है.

सलमान खुर्शीद ने पीएम मोदी पर किया हमला

Salman Khurshid

मुजीबुर रहमान की किताब ‘शिकवा-ए-हिंद: द पॉलिटिकल फ्यूचर ऑफ इंडियन मुस्लिम्स के रिडेम्पशन’ के लॉन्च पर सलमान खुर्शीद पहुंचे थे. सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने मंगलवार को बांग्लादेश में हुई हिंसा पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने बांग्लादेश के हालात को लेकर कहा कि जैसे वहां हो रहा है, वैसे देश में भी हो सकता है. उन्होंने कहा कि यहां वैसा कुछ नहीं दिख रहा है. हालात सामान्य ही है लेकिन ये ज्यादा देर तक नहीं रह सकते हैं. कश्मीर में सब कुछ सामान्य लग सकता है लेकिन बहुत कुछ होने कि गुंजाईश है. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह महत्वपूर्ण मुद्दा हैं.

सलमान खुर्शीद ने कहा भारत में भी हालत सामान्य नहीं

Salman Khurshid

खुर्शीद (Salman Khurshid) ने सरकार चेतावनी देते हुए कहा, ‘बांग्लादेश में जो हो रहा है, वह यहां भी हो सकता है. हमारे देश में बांग्लादेश में जिस तरह से चीजें बिखर गई हैं, उस तरह से ही विचारधारा का ज्वालामुखी है.’ उन्होंने उन तनावपूर्ण तनावों की ओर इशारा किया जिससे इसी प्रकार की क्षति हो सकती है. वहीं बाटला हाउस के विधायक को याद करते हुए कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) ने कहा कि घटना के बाद उन्होंने और केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने घटना का दौरा किया था. लेकिन लोगों ने सिब्बल के साथ अजनबी जैसा व्यवहार किया.

खुर्शीद बोले – बांग्लादेश जैसा हाल भारत में भी हो सकता है

Salman Khurshid

खुर्शीद (Salman Khurshid) ने कहा कि जब 2008 में बाटला हाउस की घटना हुई थी तब वह सरकार का हिस्सा नहीं थे लेकिन तब केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली पार्टी सरकार शासन कर रही थी. उन्होंने कहा कि सिब्बल वहां नहीं जाना चाहते था लेकिन मैंने उन्हें मना लिया. लेकिन जब सिब्बल का कार्यक्रम देश भर में हुआ तो मंत्री का कहना था कि दूर की बात है, पुलिस ने ऐसा व्यवहार किया है कि वह कपिल सिब्बल को पहचान नहीं पा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘वहीं दूसरी ओर देखें तो शालीन बाग में क्या हुआ है और मुझे यकीन है कि फिर ऐसा होगा क्योंकि लोगों को वास्तव में परेशान किया गया है.’

सलमान ने कहा शालीन बाग के बाद यहाँ के लोग परेशान

Salman Khurshid

बांग्लादेश की बात करें तो शेख हसीना ने जनवरी 2023 जीत हासिल की थी. वह चौथी बार बांग्लादेश की पीएम बनी थी. उन पर चुनाव में धांधली का आरोप लगा था. जून में जब कुछ मुद्दों पर उच्च न्यायालय का फैसला आया, तब शेख़ हसीना की सरकार के छात्रों ने आंदोलन शुरू कर दिया. इस आंदोलन के दौरान बांग्लादेश में जुलाई महीने में भीषण हिंसा हुई. जिसमें 200 के करीबी लोग मारे गए. अगस्त में शेख़ हसीना के ख़िलाफ़ आंदोलन और तेज हुआ. इस दौरान 100 से अधिक लोग मारे गए और फिर शेख़ हसीना को पद छोड़कर बांग्लादेश से भागना पड़ा है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply