Ajab GazabIndia

हिंन्दू सिंगर के घरउपद्रवियों ने किया हमला, लूटपाट के बाद आग के हवाले किया पूरा परिवार

हिंन्दू सिंगर के घरउपद्रवियों ने किया हमला, लूटपाट के बाद आग के हवाले किया पूरा परिवार

हिंन्दू सिंगर के घरउपद्रवियों ने किया हमला, लूटपाट के बाद आग के हवाले किया पूरा परिवार

Bangladesh: बांग्लादेश में सरकार के खिलाफ शुरू हुआ विरोध प्रदर्शन अब हिंसक रूप ले चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के देश से जाते ही लाखों उपद्रवियों ने हिंसा का रास्ता अपना लिया। दावा किया जा रहा है कि प्रदर्शन की इस आग में हिंदू समुदाय को काफी नुकसान पहुंचाया गया है। कई इलाकों में ये प्रदर्शन पूरी तरह से हिंदू विरोधी हिंसा में तब्दील हो चुका है। जगह जगह पर हिंदू मंदिरों और हिंदू लोगों को निशाने पर लिया जा रहा है। इसी क्रम में एक बड़ी खबर आई है कि इस्लामी कट्टरपंथियों की एक भीड़ ने बांग्लादेश (Bangladesh) के मशहूर गायक के घर में घूसकर लूटपाट की है और फिर पूरे घर में आग लगा दी है। क्या है पूरा मामला आईए जानते हैं।

Hindus In Bangladesh
Hindus In Bangladesh

बांग्लादेश (Bangladesh) के हालात दिन प्रतिदिन बिगड़ते ही जा रहे हैं। देश में चल रही हिंदू विरोधी हिंसा का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उपद्रवियों ने वहां के मशहूर गायक राहुल आनंद के घर में घुस कर दहशत फैलाई है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबाकि सोमवार को प्रदर्शनकारियों ने ढाका के धानमंडी-32 में स्थित राहुल आनंद के घर में लूटपाट की है।  बताया जा रहा है कि भीड़ के घर में घुसने से पहले ही राहुल अपनी बीवी और बेटे के साथ घर छोड़ चुके थे। लेकिन हमलावर ने उनके घर में लूट मचाई और साथ ही घर से करीब 3 हजार म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट भी चुरा लिए।

140 साल पुराने घर को लगाई आग

Hindus In Bangladesh
Hindus In Bangladesh

एक बंग्लादेशी (Bangladesh) अखबार के मुताबिक कट्टरपंथियों (Hindus in Bangladesh) की भीड़ ने पहले राहुल आनंद के घर का दरवाजा तोड़ा और फिर घर के अंदर घुसकर उसे तबाह करना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि इस्लामी इट्टरपंथियों ने घर में रखे फर्नीचर के साथ साथ वहां का सारा कीमती सामान ले गए। लूटपाट मचाने के बाद घर को आग के हवाले कर दिया गया और इस पूरी घटना को कट्टरपंथी एक जीत के तौर पर देख रहे थे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें राहुल आंनद का ये घर करीब 140 साल पुराना था। उनके इस घर पर सालों से कई विदेशियों का आना जाना भी लगा रहता था। हाल ही में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो भी यहां पर आए थे।

राहुल दा ने खुद बनाए थे वाद्ययंत्र

Hindus In Bangladesh
Hindus In Bangladesh

राहुल आनंद गीत बैंट जोलेर गान चलाते हैं। इस बैंड से जुड़े एक पुराने व्यक्ति ने इस पूरी घटना पर बयान देते हुए कहा कि- “हमारे राहुल दा के 3000 से ज्यादा संगीत वाद्ययंत्र, जिन्हें उन्होंने वर्षों से प्यार और देखभाल के साथ खुद डिजाइन किया और बनाया था, पूरी तरह नष्ट कर दिए गए हैं और जलाए गए वाद्ययंत्रों और अन्य घरेलू चीजों की अनुमानित कीमत 10 लाख टका से भी अधिक है”। वहीं, दूसरी ओर सोशल मीडिया पर भी बांग्लादेश (Bangladesh) में हिंन्दुओं के खिलाफ इस पूरी घटना (Hindus in Bangladesh) को लेकर दुख जताया जा रहा है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply