Ajab GazabIndia

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा होता देख तड़पे बाबा रामदेव, बोले- अब वो दिन आ गया है जब सबको…

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा होता देख तड़पे बाबा रामदेव, बोले- अब वो दिन आ गया है जब सबको…

Bangladesh: पड़ोसी देश बांग्लादेश (Bangladesh) में फैली अशांति के कारण वहां रह रहे हजारों हिंदू की जान पर खतरा मंडरा रहा है। इस्लामी कट्टरपंथि लोग हिंदु समुदाय के लोगों और मंदिरों को अपने निशाने पर ले रहे हैं। भारत सरकार की ओर से कहा गया है कि जल्द से जल्द बांग्लादेश (Bangladesh) में नई सरकार का गठन किया जाएगा और हालातों को काबू में लाया जाएगा। तो उधर इम मामले में अब योग गुरू बाबा रामदेव भी कूद पड़े हैं। इस मामले पर बोलते हुए रामदेव ने कहा कि –  ” भारत को अपने अल्पसंख्यक हिंदू भाइयों के साथ पूरी ताकत से खड़ा होना होगा।
बांग्लादेश में हिंदुओं पर हिंसा होता देख तड़पे बाबा रामदेव, बोले- अब वो दिन आ गया है जब सबको…
Bangladesh Violence

योग गुरु बाबा रामदेव ने पड़ोसी देश बांग्लादेश (Bangladesh) में हिंदुओं के घरों, मंदिरों और व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर हो रहे हमलों की निंदा की है और उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह किया है की वह बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं की सुरक्षा के लिए कूटनीतिक और राजनीतिक रूप से हर संभव प्रयास करें। उन्होंने बांग्लादेश में रहने वाले हिंदुओं की सुरक्षा पर भी अपनी गहरी चिंता व्यक्त की, जिसमें छात्र विरोध प्रदर्शन से लेकर प्रधान मंत्री शेख हसीना का अचानक इस्तीफा देना भी शामिल है। इस दौरान उन्होंने कहा,

“जिस तरह से कट्टरपंथी ताकतें बांग्लादेश में हिंदूओं पर हमला कर रही है वह शर्मनाक और काफी खतरनाक है, मुझे डर है कि भारत को पहले से ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत होगी ताकि हमारे हिंदू भाइयों की माताओं, बहनों और बेटियों का सम्मान और गरिमा दांव पर हरगिज ना लगे”

हिंदुओं की रक्षा के लिए दिखानी चाहिए ताकत

Bangladesh Violence
Bangladesh Violence

इस मामले को लेकर भारत सरकार काफी एक्टिव नजर आ रही है। विदेश मंत्री एस जयशंकर लगातार मीटिंग का आयोजन कर रहे हैं। वो बांग्लादेश (Bangladesh) के कई विपक्षी नेताओं और सेना प्रमुख से संपर्क बनाने की पूरी कोशिस कर रहे हैं। इस मामले को लेकर योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा कि,

“हमने बांग्लादेश (Bangladesh Violence) बनाने में उनकी पूरी मदद की, अगर हम बांग्लादेश को एक अलग देश का दर्जा दिलवा सकते हैं तो वहां रहने वाले हजारों हिंदुओं की रक्षा करने में हमें अपनी ताकत दिखानी चाहिए।  भारत में कुछ लोग जाति, धर्म और आरक्षण के मुद्दों की आड़ में देश के अंदर अशांति फैलाने का पूरा प्रय़ास कर रहे हैं”

कुछ लोग अशांति पैदा करने की कर रहे कोशिश

Bangladesh Violence
Bangladesh Violence

उन्होंने आगे कहा, “ये काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ नेता, धार्मिक चरमपंथी और कुछ यूट्यूबर जाति, धर्म, आरक्षण और संविधान के नाम पर भारत में इसी तरह की अशांति पैदा करने की लगातार कोशिश कर रहे हैं, जिससे देश की एकता और अखंडता को भी खतरा है। हमें इन सभी प्रयासों का मजबूती से मुकाबला करना चाहिए”। साथ ही आपको बता दें कि कई पूर्व राजनयिकों और विशेषज्ञों ने बांग्लादेश (Bangladesh) की स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए भारत सरकार से सतर्क रहने का अनुरोध किया है। उन्होंने चेतावनी दी है कि बांग्लादेश से बड़ी संख्या में प्रवासी भारत आ सकते हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply