Ajab GazabIndia

पाई-पाई की मोहताज हुई हसीना, नहीं रहें खाने तक के पैसे, भारतीयों ने इस तरह की मदद

पाई-पाई की मोहताज हुई हसीना, नहीं रहें खाने तक के पैसे, भारतीयों ने इस तरह की मदद

 

पाई-पाई की मोहताज हुई हसीना, नहीं रहें खाने तक के पैसे, भारतीयों ने इस तरह की मदद

Sheikh Hasina : बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद शेख हसीना (Sheikh Hasina) अपना ही देश छोड़ने पर मजबूर हो गई. उनके साथ उनके दल के सभी सदस्य भी भारत आ गए हैं. बांग्लादेश के लोगों ने पीएम शेख हसीना को भागने का भी ज्यादा मौका नहीं दिया. इसके चलते वह अपने दैनिक उपयोग के साधन और कपड़े तक नहीं ला पाए थे. इसके चलते उन्हें काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है.

वहीं, हसीना ने बांग्लादेश को छोड़ने के बाद भारत में शरण ली थी. उनके कईं वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे. लेकिन वहीं उनका एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह कुछ दुकानों पर खरीददारी करते नजर आ रही है.

भारत में छुपी हुई हैं बांग्लादेश की पूर्व पीएम

Sheikh Hasina

शेख हसीना के भारत आगमन के बाद भारतीय प्रोटोकॉल अधिकारियों ने हसीना (Sheikh Hasina) की टीम के सदस्यों के कपड़े और अन्य सामान में मदद की. बताया कि पिछले कुछ दिनों में हसीना के सहयोगी स्वदेश में आए थे और उन्हें कुछ जरूरत के साधन उपलब्ध कराए थे. बांग्लादेश में आक्रोश के बाद ढाका से हेलीकॉप्टर से वह पहले भारत की सीमा में आए और फिर सी-30 हरक्यूलस विमान से शेख हसीना को सीधे हिंडन एयरफोर्स स्टेशन लाया गया था. फिर उन्हें किसी सुरक्षित स्थान पर रखा गया है. इस बीच शेख हसीना (Sheikh Hasina) हिंडन एयर बेस पहुंची और उसके बाद शॉपिंग सेंटर से जरूरी खरीददारी की.

हिंडन एयरबेस पर खरीदा जरूरत का सामान

Sheikh Hasina

खबरों कि माने तो शेख हसीना (Sheikh Hasina) 30 हजार रुपए के जरूरी सामान की खरीददारी की. इस दौरान उन्हें कई सामान की जरूरत पड़ी. इसमें कपड़े भी शामिल हैं. शेख़ हसीना और उनकी बहन ने जरूरत कि खरीददारी की है. सूत्रों के मुताबिक हिंडन एयरबेस के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स से शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने कपड़े और कुछ सामान की खरीदारी की है. बताया जा रहा है कि बांग्लादेश छोड़ने के पूर्व अपने साथ कुछ सूटकेस ही लेकर आए हैं. उन्होंने 30,000 रुपए की खरीदारी की लेकिन फिर उनके पास भारतीय मुद्रा नहीं बची थी. जिसके बाद उन्होंने बांग्लादेश की मुद्रा देकर्र बाकी सामना खरीदे थे.

पैसे खत्म होने पर बांग्लादेशी मुद्रा से खरीदा सामान

Sheikh Hasina

बता दें बांग्लादेश में आंदोलनकारियों ने उन्हें मौका नहीं दिया कि वो सामना या नकदी ले जा सके. और उनके पूरे घर पर कब्जा कर लिया था. बताया जा रहा है कि गुलशन बाग में लूटपाट इस बीच उन्हें ढाका छोड़ने के कुछ ही घंटों में पूरे देश में कट्टरपंथियों का कब्ज़ा हो गया. उनका हर जगह कब्ज़ा हो चुका है. इस दौरान वह शेख हसीना (Sheikh Hasina) के ढाका स्थित आवास गुलशन बाग में घुस गए. कट्टरपंथियों ने गुलशन बाग में खूब उत्पात मचाया. उन्होंने बहुत सारी चीजें चुरा कर ले गए हैं. उन्होंने अपने घर से हर एक चीज लूट ली और तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं. इसमें महिलाओं के रोजमर्रा के कपड़े से लेकर कीमती वस्तुएं, कपड़े तक शामिल हैं.

बांग्लादेश छोड़ते समय छोड़ा सारा समान

इस कारण से भारतीय अधिकारियों ने हसीना (Sheikh Hasina) की टीम के सदस्यों को कपड़े सहित अन्य सामान खरीदने में मदद की. बता दें, हिंडन एयरपोर्ट में सुरक्षा बहुत सारी है. शेख़ हसीना की सुरक्षा गरुण कमांडो कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस और ट्रैफिक पुलिस भी शेख़ हसीना की सुरक्षा में लगे हुए हैं. बता दें अपनी बहन रेहाना के साथ सोमवार शाम साढ़े पांच बजे शेख हसीना (Sheikh Hasina) हिंडन एयरबेस पर पहुंची.

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (सूएज़) अजित डोभाल ने भी शेख हसीना से मुलाक़ात की थी. बताया जा रहा है कि शेख हसीना अभी भी हिंडन एयरबेस पर मौजूद हैं और 24 घंटे से ज्यादा समय उन्हें यहाँ रुके हो चुका है. हालाँकि बताया जा रहा है कि आज वह दुबई के लिए रवाना हो सकती है.

दुबई के लिए रवाना हो सकती है पीएम

दूसरी ओर बांग्लादेश में राजनीतिक उथल-पुथल के बीच मोहम्मद यूनुस आज अंतरिम सरकार के अध्यक्ष पद की शपथ ले सकते हैं. दोपहर दो बजे तक यूनुस ढाका आ जाएंगे. वे अब तक पेरिस में थे. इस दौरान यूनुस ने कहा कि मैं घर वापस जाने के लिए उत्सुक हूं. मैं देखना चाहता हूं कि वहां क्यों ये सब हो रहा है. मैं देश को मुसीबत से बाहर लाकर शान्ति का रास्ता खोजना चाहता हूँ.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply