Ajab GazabDharamIndia

शनिवार शाम को इन चार जगहों पर दीपक जलाने से होगी धन की बारिश

शनिवार शाम को इन चार जगहों पर दीपक जलाने से होगी धन की बारिश

 

शनिवार शाम को इन चार जगहों पर दीपक जलाने से होगी धन की बारिश

Benefits of Lighting Diya on Saturday: हिंदू धर्म में दीपक जलाना काफी शुभ और अत्यंत ही लाभकारी माना गया है। आप भी अपने घर में कई मौकों पर दीपक जरूर जलाते होंगे। दरअसल हिंदू धर्म में दीपक को सकारात्मक उर्जा के स्त्रोत के रूप में देखा जाता है जो की  अंधेरा रूपी नकारात्मक उर्जा को खत्म करता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शनिवार के दिन दीपक जलाने का एक विशेष महत्व है।

कुछ ज्योतिषियों की मानें तो शनिवार के दिन 4 जगहों पर दीपक जलाने (Benefits of Lighting Diya on Saturday) से धन धान्य की कोई कमी नहीं रहती। साथ है ऐसा करने से जीवन में शांति और यश की प्राप्ती भी होती है। अगर आप भी शनिवार के दिन दीपक जलाकर ईश्वर का आर्शीवाद प्राप्त करना चाहते हैं तो पहले ये जानें की आखिर ये दीपक जलाने कहां हैं।

Benefits Of Lighting Diya On Saturday
Benefits Of Lighting Diya On Saturday

शनिवार का दिन शनिदेव का समर्पित होता है, इस दिन (Benefits of Lighting Diya on Saturday) भक्तों को शनि देव की कथा सुननी चाहिए और सच्चे मन से शनि देव की पूजा अर्चना अवश्य करनी चाहिए। इसके साथ ही अगर कोई भक्त शनिवार को शनि मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीप जलाता है तो उसपर शनि देव की विशेष कृपा होती है। दीपक जलाते वक्त ये भी ध्यान में रखना चाहिए की दीपक में काले तिल भी जरूर डाले गए हों। मान्यता है कि दीपक में काले तिल डालने से जातक को शनिदेव का आर्शीवाद प्राप्त होता है। जिससे धन में वृद्धी होती है और कई प्रकार की नकारात्मक घटनाओं से सुरक्षा मिलती है।

यहां पर दीपक जलाना है अत्यंत शुभ

Benefits Of Lighting Diya On Saturday
Benefits Of Lighting Diya On Saturday

शनिवार की शाम शनि देव के मंदिर के अलावा घर के मुख्य द्वार पर भी एक दीपक जलाना चाहिए। ध्यान रहे की ये दीपक मुख्य दरवाजे के दाईं तरफ ही रखा गया है। दरअसल इस जगहर पर दीपक (Benefits of Lighting Diya on Saturday) जलाने से माता लक्ष्मी का आर्शीवाद प्राप्त होता है और घर में आने से वाले संकट दूर होते हैं, धन की कमी दूर होती है, परिवार में शांति बनी रहती है। इसके अलावा मान्यता तो ये भी है कि घर के मुख्य द्वार पर दीपक जलाने से राहु का दुष्प्रभाव भी कम हो जाता है।

घर में इस जगह पर जलाएं एक दीपक

Benefits Of Lighting Diya On Saturday
Benefits Of Lighting Diya On Saturday

मुख्य दरवाजे पर दीपक जलाने के बाद घर के सबसे पवित्र स्थान यानी की घर के मंदिर में भी एक दीपक अवश्य जलाना चाहिए। घर के अंदर के मंदिर या फिर पूजा स्थल में दीपक जलाना हिंदू धर्म में काफी शुभ माना जाता है। कहते हैं कि भगवान के सामने दीपक जलाने से हमारे मन का अंधकार दूर होता है और हमारे पूरे शरीर में सकारात्मक उर्जा का संचार होता है।

इस पेड़ के नीचे जलाएं दीपक

शनिवार शाम को इन चार जगहों पर दीपक जलाने से होगी धन की बारिश, सभी रुके हुए काम भी होंगे पूरे

शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने से शनी की साढ़ेसाती से भक्तों को राहत मिलती है।  इस दिन शनिदेव को सरसों का तेल चढ़ाने के साथ साथ शाम के समय में पीपल के पेड़ के नीचे एक दीपक (Benefits of Lighting Diya on Saturday) भी जलाना चाहिए। ऐसा करने से शनि देव की कृपा बनी रहती है। साथ ही बिगड़े हुए काम तुरंत बनने लगते हैं और हर परेशानी या फिर मुसीबत से बाहर निकलने का रास्ता भी मिल जाता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply