Ajab GazabIndia

Video Viral: लड़की की अजब-गजब डिमांड, बोली – मुझे प्रेग्नेंट करो और 35 लाख पाओ, Video हो रहा वायरल

Video Viral: लड़की की अजब-गजब डिमांड, बोली – मुझे प्रेग्नेंट करो और 35 लाख पाओ, Video हो रहा वायरल

Video Viral: लड़की की अजब-गजब डिमांड, बोली – मुझे प्रेग्नेंट करो और 35 लाख पाओ, Video हो रहा वायरल

Video Viral: आज के समय में ठग लोगों को ठगने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। अब सोशल मीडिया पर साइबर ठग एक विज्ञापन देकर लोगों को ठग रहे हैं। इन दिनों एक महिला का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में  महिला प्रग्नेंट करने के बदले 25 से 35 लाख रुपये देने का वादा कर रही है।

पुलिस को एक ठग के मोबाइल से महिला का विज्ञापन वाला वीडियो मिला। जांच में पता चला कि साइबर ठग डेटिंग साइट से डेटा चुराकर इस तरह विज्ञापन के जरिए लोगों से पैसे ठगते थे। अब तक 20 लोग ठगों से इसी तरह की ठगी का शिकार हो चुके हैं।

‘मुझे प्रेग्नेंट करो और 35 लाख रुपए पाओ…’ महिला का ये वीडियो भरतपुर पुलिस को एक नाबालिग के फोन से मिला। पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि मेवात में साईबर ठगों का ये ठगी का नया तरीका है। सोशल मीडिया पर इस तरह के वीडियो जारी कर लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। रजिस्ट्रेशन के नाम पर वसूली कर रहे हैं। फोटो और आधार कार्ड लेकर ब्लैकमेल कर रहे हैं।

भरतपुर पुलिस ने एक ऑडियो भी एक साइबर ठग के मोबाइल से बरामद किया है। ये ठग सोशल मीडिया पर चुनिंदा लोगों के मोबाइल पर वीडियो पर भेजकर ऑफर देते हैं कि प्रेग्नेंट करने पर पैसा मिलेगा, लेकिन उसके लिए रजिस्ट्रेशन कराना होगा और रजिस्ट्रेशन फीस देनी होगी। फिर महिला का मोबाइल नंबर दिया जाएगा।

वायरल ऑडियो में साइबर ठग कर रहे हैं कि आप अगर प्रेग्नेंट करोगे तो 25 लाख मिलेंगे, पांच लाख प्रेग्नेंट से पहले और 20 लाख बाद, लेकिन पहले आपको रजिस्ट्रेशन कराना होगा, फीस देनी होगी। भरतपुर पुलिस की जांच में सामने आया कि अब तक साइबर ठग 20 लोगों को इस तरह से ठग चुके हैं।

ये आंकड़ा अधिक हो सकता है। दरअसल ठग पहले डेटिंग साइट से डेटा चुरा लेते हैं, फिर इन डेटा के आधार पर टारगेट का चयन करते हैं। फिर चुनिंदा नंबर पर वीडियो भेजते हैं। सोशल मिडिया पर भी जारी करते हैं।

ऑपरेशन एंटी वायरस में अब तक, 650 साईबर ठग गिरफ्तार
मेवात में साईबर ठगों के खिलाफ चल रहे ऑपरेशन एंटी वायरस में अब तक, 650 साईबर ठगों को गिरफ्तार किया जा चुका। 175 केस दर्ज किए जा चुके हैं। 10 मकान साईबर ठगों के ढहाए, 50 लाख नकद बरामद किए।

 

एक हजार मोबाइल जब्त किए। पुलिस का दावा है कि इस कार्रवाई से साईबर अपराध में 73 फीसदी कमी आई, लेकिन साईबर ठगी के इस नए तरीके ने भरतपुर पुलिस की चिंता बढ़ा दी। पुलिस का कहना है कि अधिकतर इस तरह की ठगी के शिकार पुलिस में न शिकायत दर्ज करा रहे हैं न सामने आ रहे हैं। इसलिए इस गिरोह के शिकार लोगों का आंकड़ा ज्यादा हो सकता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply