Ajab GazabIndia

गोल्ड जीतने के बाद अरशद नदीम के बदले सुर, भारतीय खिलाड़ी नीरज को लेकर दिया बयान

गोल्ड जीतने के बाद अरशद नदीम के बदले सुर, भारतीय खिलाड़ी नीरज को लेकर दिया बयान

 

गोल्ड जीतने के बाद अरशद नदीम के बदले सुर, भारतीय खिलाड़ी नीरज को लेकर दिया बयान

Arshad Nadeem : पेरिस ओलिंपिक में कल भाला फेंक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था. जिसमें पाकिस्तान के खिलाड़ी अरशद नदीम (Arshad Nadeem) और भारतीय खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने भाग लिया था. वहीं इस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक अरशद ने जीता था. वहीं नीरज के हाथ रजत पदक लगा था. इसके बाद इतिहास रचकर स्वर्ण जीतने वाले पाकिस्तान के एथलीट अरशद नदीम इस बात से खुश हैं कि भारतीय स्टार नीरज चोपड़ा के साथ उनकी प्रतिद्वंदिता चर्चा का विषय बनी हुई है क्योंकि उनका मानना ​​​​है कि यह दोनों देशों के युवाओं को प्रेरित करते है.

Arshad Nadeem ने किया नीरज चोपड़ा पर कमेंट

Arshad Nadeem

नदीम (Arshad Nadeem) ने गुरुवार की रात 92.97 मीटर भाला फेंककर ओलंपिक का नया रिकॉर्ड बनाया और स्वर्ण पदक जीता. चोपड़ा ने इस सत्र में भी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 89.45 मीटर की दूरी पर भला फेंककर रजत पदक हासिल किया. यह 11 मुकाबलों में पहला अवसर है जब अरशद ने चोपड़ा को पीछे छोड़ दिया. 27 वर्षीय खिलाड़ी नदीम (Arshad Nadeem) ने कहा, ‘जब क्रिकेट मैच या अन्य खेलों की बात होती है तो निश्चित तौर पर प्रतिद्वंदिता शामिल होती है. लेकिन यह दोनों देशों के लिए अच्छा है जो हमारे खेल के अपने आदर्श से जुड़कर खेलों से जुड़ना चाहते हैं.’

Arshad Nadeem ने कहा नीरज युवाओं को करते हैं प्रेरित

Arshad Nadeem

अरशद (Arshad Nadeem) ने कहा कि वह पहले क्रिकेटर और टेबल टेनिस भी खेलते थे. वे एथलेटिक्स के अन्य खेलों में भी भाग लेते थे. लेकिन उनके कोच ने कहा कि जिस तरह की फिजिक्स है, वह भाला फ़ेक का अच्छा एथलीट बन सकता है. इसके बाद 2016 से अपना पूरा ध्यान भाला फेंकने पर ध्यान दिया.’ नदीम ने कहा, ‘मैं अपने देश का खिलाड़ी हूं. हर किसी ने मेरे लिए दुआ की और मुझसे अच्छा प्रदर्शन करने की पूरी उम्मीद थी. पिछले कुछ समय से चोट के दर्द से परेशान था लेकिन इसके बाद मैंने अपने फिटनेस पर काम किया. मुझे 92.97 मीटर से आगे फेंकने कि पूरी उम्मीद थी.

अरशद और नीरज हैं काफी अच्छे दोस्त

Arshad Nadeem

अरशद (Arshad Nadeem) ने कहा, ‘मैं कड़ी मेहनत जारी रखूंगा और आगे अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा. मेरा लक्ष्य और भी दूर भाला फेंकना है. मैं एक किसान परिवार से आता हूं, जब भी मैं पदक जीतता हूं तो अपना अतीत याद आता है. जिससे मुझे और अच्छा प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिलती है. यही वजह है कि मैं अब भी  और अधिक सफल होना चाहता हूं. बता दें अरशद नदीम (Arshad Nadeem) और नीरज चोपड़ा जब भी सामने आते हैं तो दोनों की कोशिश होती है कि एक-दूसरे को पीछे छोड़ दिया जाए. लेकिन मैदान के बाहर दोनों काफी अच्छे दोस्त भी हैं.

Arshad Nadeem ने रिकॉर्ड बनाते हुए जीता गोल्ड

Arshad Nadeem

आपको बताते चलें कि कुछ महीने पहले जब अरशद (Arshad Nadeem) ने सोशल मीडिया पर भाला खरीदने कि अपील कि थी तब नीरज भी उनकी सहायता के लिए आगे आए थे. बता दें कि अरशद की शुरुआत बेहद खराब रही थी. उनका पहला ही थ्रो असफल रहा क्योंकि उनसे गलती हो गई थी. लेकिन इसके बाद अरशद नदीम (Arshad Nadeem) ने पहली बार 92.97 मीटर की दूरी तय करके सभी को चौंका दिया. भारत के नीरज चोपड़ा ने भी अपनी दूसरी कोशिश में 89.45 मीटर दूर भाला गिराया और दूसरा स्थान पाया था.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply